नासुप्र का चला हथौड़ा, 35 दुकानें ध्वस्त

नागपुर के सीताबर्डी पर चला बुलडोजर नासुप्र का चला हथौड़ा, 35 दुकानें ध्वस्त

Anita Peddulwar
Update: 2022-05-03 04:50 GMT
नासुप्र का चला हथौड़ा, 35 दुकानें ध्वस्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर । अतिक्रमण को लेकर पिछले कुछ समय से चर्चा में रहे सीताबर्डी परिसर में जबरदस्त हलचल मची रही। नागपुर सुधार प्रन्यास ने अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की। सीताबर्डी मुख्य मार्ग पर नासुप्र का बुलडोजर जमकर चला। दूसरी तरफ नागपुर सुधार प्रन्यास की अभ्यंकर रोड चौड़ाईकरण बूटी महल स्ट्रीट स्कीम में बाधा पहुंचा रहे दुकानदारों को बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ से कोई राहत नहीं मिली है।

न्यायालय में शिकायत : सुबह 9 बजे से नासुप्र ने दुकानों का अतिक्रमण सफाया शुरू किया। दिन भर में 35 दुकानों का अतिक्रमण ढहाया गया। सीताबर्डी में ग्लोकल मॉल तैयार किया जा रहा है। परिसर की जमीन बूटी परिवार की है। न्यायालय में शिकायत की गई थी कि इस परिसर में अतिक्रमण करके दुकान बनाई गई है। अतिक्रमणकारियों को न्यायालय में राहत नहीं मिलने के बाद नासुप्र का पथक दुकानों का अतिक्रमण हटाने पहुंच। दुकानदारों ने विरोध किया, लेकिन बाद में बड़ा पुलिस बंदोबस्त देख दुकानदारों ने कदम पीछे खींच लिए।

3 घंटे में परिसर साफ : आरंभ में 4 जेसीबी के माध्यम से दुकानों काे ढहाना शुरू किया गया। दोपहर 12 बजे तक कार्रवाई की गई। 3 घंटे तक दुकानें तोड़ने के बाद अभ्यंकर रोड पर अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की गई। शाम तक परिसर का अतिक्रमण साफ होकर मलबा शेष रह गया। यह मलबा मंगलवार को हटाया जाएगा। फिलहाल अतिक्रमण हटने से पूरा परिसर साफ दिखायी देने लगा है। पहले सड़क काफी संकरी दिख रही थी।

Tags:    

Similar News