संतान प्राप्ति के लिए नरबलि का प्रयास

4 साल के बालक का अपहरण कर ले जा रहे थे, पकड़ाए संतान प्राप्ति के लिए नरबलि का प्रयास

Anita Peddulwar
Update: 2021-09-21 05:48 GMT
संतान प्राप्ति के लिए नरबलि का प्रयास

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतान प्राप्ति के लिए 4 वर्षीय बालक की बलि के प्रयास का मामला सामने आया है। रेलवे पुलिस ने नागपुर रेलवे स्टेशन पर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पता चला है कि दोनों उक्त 4 साल के बच्चे को मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के बरेली स्थित कोलार महंत गांव ले जा रहे थे।  गिरफ्तार आरोपी मोनू गरीबदास केवट (26) व शिब्बू गुड्‌डू केवट (22) को शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजे  ट्रेन संख्या 02621 चेन्नई-नई दिल्ली-चेन्नई तमिलनाडु एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस ने जाल बिछाया
लोहमार्ग पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के नागपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से महज 10 मिनट पहले  सूचना मिली कि दो आरोपी एक 4 वर्षीय बालक का अपहरण कर मध्यप्रदेश ले जा रहे हैं। रेसुब व जीआरपी पुलिस के दस्ते ने संयुक्त रूप से जाल बिछाकर आरोपियों को ट्रेन के कोच क्रमांक डीएल 1 की बर्थ क्रमांक  9-10 पर 4 वर्षीय बालक के साथ यात्रा कर रहे मोनू व शिब्बू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कड़ाई बरतने पर आरोपियों ने बताया कि वह मूलत: मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। मोनू का विवाह 2 साल पहले शिब्बू की बहन से हुआ था। संतान न होने पर उन्होंने इलाके के एक तांत्रिक से संपर्क किया। कथित तांत्रिक ने उन्हें नरबलि की सलाह दी तथा बताया कि जन्म के बाद जिस बालक का मुंडन संस्कार नहीं हुआ हो, ऐसे बालक का इंतजाम करना होगा।

परिजनों का पहले विश्वास हासिल किया 
नरबलि के लिए ऐसे बालक की तलाश में मोनू अपने साले शिब्बू को साथ ले चेन्नई तक गया। यहां उसकी मुलाकात मजदूर मिथिलेश पासवान व उसकी पत्नी से हुई। मोनू ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मिथिलेश के मकान में ही ऊपर का एक कमरा किराये पर ले लिया तथा मजदूरी करने लगे। तकरीबन 1 माह तक मिथिलेश का विश्वास हासिल करने के बाद उन्होंने मिथिलेश के पुत्र के अपहरण की योजना बनाई। रविवार की सुबह मिथिलेश के पुत्र को अंबत्तूर घुमा लाने का झांसा देकर आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया तथा तमिलनाडु एक्सप्रेस में सवार हो गए। देर शाम तक मोनू व शिब्बू के घर वापस न आने पर मिथिलेश को शंका हुई और उसने तत्काल अंबत्त्ूर पुलिस को सूचित किया। 

ऐसे पकड़ में आए
छानबीन के बाद अंबत्तूर पुलिस ने नागपुर रेसुब व जीआरपी पुलिस से संपर्क कर आराेपियों की तस्वीर सहित जानकारी भेजी। इसी आधार पर जाल बिछाकर जीआरपी, रेसुब, सीआईबी व चाइल्ड लाइन स्टाफ की संयुक्त टीम ने दोनों आरोपियों को ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियांे से पूछताछ की जा रही है, जबकि बरामद 4 वर्षीय बालक को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News