आईओसीएल का चीफ मैनेजर पहुंचा जेल

रिश्वतखोरी आईओसीएल का चीफ मैनेजर पहुंचा जेल

Anita Peddulwar
Update: 2022-03-30 02:30 GMT
आईओसीएल का चीफ मैनेजर पहुंचा जेल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विशेष कोर्ट ने एक पेट्रोल पंप मालिक से एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार  इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआेसीएल) के चीफ मैनेजर मनीष नांदले को एमसीआर के तहत सेंट्रल जेल भेज दिया। सीबीआई ने  कोर्ट में पेशी के पहले आरोपी चीफ मैनेजर नांदले व महाप्रबंधक (जीएम) एन.पी. रोडगे को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की। पता चला कि जीएम रोडगे के कहने पर ही चीफ मैनेजर ने रिश्वत मांगी थी। इस बीच, जीएम के 3 बंैक लॉकरों को मंगलवार को भी नहीं खोला जा सका। अब बुधवार को इन लॉकरों को खोला जाएगा।

खंगाला जा रहा है ट्रैक रिकॉर्ड : सीबीआई इस मामले में एड. राकेश द्विवेदी से भी पूछताछ कर चुकी है। फिलहाल एड. द्विवेदी को छोड़ दिया गया है, लेकिन पूछताछ के लिए सीबीआई दोबारा बुला सकती है। आरोपी जीएम रोडगे अब तक महाराष्ट्र में जहां-जहां सेवा में रहा, उसका ट्रैक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। आईआेसीएल में जिस तरह पैसे का लेन-देन चल रहा था, उससे यह आशंका बनी हुई है कि नीचे से लेकर ऊपर तक मिलीभगत है। 

डराने के लिए बनाई जाती थीं फाइलें : पेट्रोल पंप संचालकों से संबंधित मामलों की फाइलें आईआेसीएल के अधिकारी तैयार करते थे। इसमें संचालकों की गलती, खामी व नियमानुसार काम नहीं होने की बात पर फोकस करके उन्हें कार्यालय में बुलाया जाता था। स्पष्टीकरण व जवाब मांगने के डर से कई पंप संचालक एक तरह से सरेंेडर हो जाते थे। फाइलें तैयार करने में किन-किन अधिकारियों की भूमिका रहती थी, इसका पता लगाया जा रहा है। कानून के जानकार की इसमें विशेष मदद लेने का संदेह है। सीबीआई हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News