नागपुर : दो घटनाओं में दो बालकों की डूबने से मौत

नागपुर : दो घटनाओं में दो बालकों की डूबने से मौत

Anita Peddulwar
Update: 2021-06-11 07:10 GMT
नागपुर : दो घटनाओं में दो बालकों की डूबने से मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दो अलग-अलग घटनाओं में कामठी रोड पर खसाला-मसाला स्थित तालाब में और रामटेक के अंबाला तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत हो गई। गुरुवार को सुबह शव बरामद िकए गए। कोराडी और रामटेक थाने में आकस्मिक मृत्यु के प्रकरण दर्ज िकए गए हैं। रामटेक में हुई घटना में नागपुर के एक बच्चे का शव तालाब से निकाला गया था। दूसरे का शव गुरुवार को मिला। सभी मित्रों के साथ घूमने निकले थे।

दसवीं कक्षा में अध्ययनरत था अंकित
नारी रोड स्थित तक्षशीला नगर निवासी अंकित प्रमोद वाघमारे (14) दसवीं कक्षा में अध्ययनरत था। बुधवार को दोपहर 3 बजे अंकित अपने छोटे भाई समित, मित्र बॉबी चक्रे, दादू शर्मा और अन्य 5-6 हमउम्र लड़कों के साथ परिसर में ईंट भट्ठी के पास तालाब किनारे घूमने गया था। इस दौरान कुछ मित्रों ने तालाब में नहाने की इच्छा जताई, तो अंकित  दो-तीन मित्रों के साथ तालाब में नहाने के लिए उतर गया। 

लोगों ने बाहर निकाला शव
गुरुवार को सुबह पानी की सतह पर शव आने पर लोगों ने ही शव बाहर निकाला। कानूनी कार्रवाई के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया है। अंकित के माता-पिता मजदूरी करते हैं। हवलदार दिनेश जाधव ने आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया है। 

नहाते समय गहरे पानी में चला गया
नहाते समय अंकित गहरे पानी में चला गया। उसे डूबता हुआ देख बाकी मित्रोंने शोर मचाया, ताकि शोर सुनकर कोई मदद के लिए आए, लेकिन जब कोई मदद के लिए नहीं पहुंचा, तब मित्रों ने बस्ती में जाकर अंकित के माता-पिता को इस बारे में जानकारी दी गई। तत्काल कपिल नगर थाने को सूचित िकया गया। चूंकि घटनास्थल कोराडी थाने की हद्द में है, वहां की पुलिस को हादसे के बारे में बताया गया। पश्चात दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन रात में अंधेरा होने से बचाव कार्य रोक िदया गया। 

29 घंटे बाद मिला एक बच्चे का शव
अंबाला तालाब में बुधवार को सुबह 9 बजे के करीब डूबे कुणाल नेवारे  (17), रविनगर, नागपुर निवासी का शव 29 घंटे बाद गुरुवार को दोपहर 2 बजे के करीब आपदा प्रबंधन एवं व्यवस्थापन विभाग के दल के हाथ लगा। गुरुवार को सुबह  से किए अनेक प्रयास के बाद शव जाल में फंसा। नागपुर से रामटेक घूमने आए छह मित्रों में से निसर्ग वाघ और कुणाल नेवारे, दोनों नागपुर निवासी बुधवार को सुबह अंबाला तालाब में डूब गए थे। निसर्ग प्रभाकर वाघ (18), मानव सेवा नगर, नागपुर निवासी का शव बुधवार को दोपहर दो बजे गोताखोर मछुआरों की मदद से बाहर निकाला गया था, लेकिन शाम ढलने तक कुणाल का पता नहीं चल पाया था। जिसके चलते रामटेक पुलिस ने गुरुवार को काफी मशक्कत की। शव मिलने पर उसे शवविच्छेदन के लिए रामटेक उपजिला रुग्णालय लाया गया। पश्चात शव रिश्तेदारों को सौंपा गया।
 

Tags:    

Similar News