नागपुर यूनिवर्सिटी 8 से लेगा अंतिम सत्र की परीक्षा  

नागपुर यूनिवर्सिटी 8 से लेगा अंतिम सत्र की परीक्षा  

Anita Peddulwar
Update: 2020-10-03 11:41 GMT
नागपुर यूनिवर्सिटी 8 से लेगा अंतिम सत्र की परीक्षा  

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय 8 अक्टूबर से अपने अंतिम सत्र की परीक्षा लेगा जो 31 अक्टूबर तक चलेंगी। गुरुवार को कर्मचारी हड़ताल समाप्त होने के बाद शुक्रवार शाम विश्वविद्यालय ने परीक्षा का ऐलान किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रफुल्ल साबले ने  बताया कि परीक्षा की अधिकांश तैयारी पहले ही पूरी हो गई थी, अब कर्मचारी हड़ताल खत्म होने के कारण परीक्षा आयोजित करने में कोई दिक्कत नहीं है। 31 अक्टूबर तक परीक्षा समाप्त करके हम 15 नवंबर के पूर्व ही सभी नतीजे जारी करने की तैयारी कर रहे हैं।

 उल्लेखनीय है कि विद्यार्थियों को 8 के परीक्षा एप से अब भी कई शिकायतें हैं। कुछ मॉडल के फोन में एप डाउनलोड न होना, डाउनलोड होने के बाद ओपन न होना और भी अन्य तकनीकी समस्याओं से विद्यार्थी जूझ ही रहे थे कि हाल ही में वितरित हॉल टिकट ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है। हॉल टिकट में विद्यार्थियों के विषय बदल जाना, कम विषय दिखना, अन्य पाठ्यक्रमों के विषय दिखना ये सब मुख्य समस्याएं देखने को मिल रही हैं। इस पर परीक्षा नियंत्रक डॉ. साबले ने दावा किया है कि विद्यार्थियों को पेश आ रही इन समस्याओं से हम अवगत हैं। परीक्षा शुरू होने के पूर्व ये सारी समस्याएं हल कर ली जाएंगी।

नंबर अपडेट हो सकता है 
अधिकांश परीक्षार्थियों की समस्या यह है कि उनका जो मोबाइल नंबर यूनिवर्सिटी में पंजीकृत था, वह अब बदल गया है। लेकिन यूनिवर्सिटी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ही परीक्षा की औपचारिकता पूरी करने वाला है। ऐसे में विद्यार्थियों की मांग है कि उन्हें मोबाइल नंबर अपडेट करने की अनुमति दी जाए। इस पर परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि विद्यार्थी अपने कॉलेज या पीजी विभाग से संपर्क करके मोबाइल अपडेट करा सकते हैं। उन्हें परीक्षा विभाग आने की जरूरत नहीं है। कॉलेज-विभाग की लॉग-इन आईडी में उन्हें विद्यार्थियों के मोबाइल नंबर अपडेट करने के अधिकार दिए गए हैं। 

Tags:    

Similar News