पूंजीपतियों की कठपुतली बनी मोदी सरकार, कालेधन को गुलाबी कर लिया : सिद्धू

पूंजीपतियों की कठपुतली बनी मोदी सरकार, कालेधन को गुलाबी कर लिया : सिद्धू

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-21 13:13 GMT
पूंजीपतियों की कठपुतली बनी मोदी सरकार, कालेधन को गुलाबी कर लिया : सिद्धू

 डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जिले की पश्चिम विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी तरुण भनोट के पक्ष में गुप्तेश्वर मंदिर के पास सभा को संबोधित करते हुए पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र की मोदी सरकार और  प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की।  कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार देश के पूंजी पतियों की कठपुतली बनकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा हमेशा स्पष्ट रही हैं, लेकिन मोदी सरकार सिर्फ अमीरों के प्रतिनिधि के रूप में काम कर रही है। किसान के ऊपर अगर एक लाख का कर्जा होता है तो उसे जलील किया जाता है लेकिन अदानी अंबानी लाखों करोड़ों का कर्जा माफ कर दिया जाता है। सिद्धू ने भाजपा सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए नोट बंदी कर्ज माफी वाहन योजना आदि की कलई खोल दी।

इसके पूर्व शहडोल में कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने मोदी के अंदाज में ही सवाल करते हुए पूछा, भाइयो-बहनों आपके खाते में 15 लाख रुपए आए, दो करोड़ लोगों को रोजगार मिला, गंगा साफ हुई, बुलेट ट्रेन आई...नहीं आई तो क्या मिला...बाबा जी का ठुल्लू।

सिद्धू ने कहा मोदी सरकार अमीरों की सरकार है। जिसने किसानों का कर्ज तो माफ नहीं किया पर अमीरों के लाखों करोड़ों रुपए माफ कर दिए।  पूरे भाषण के दौरान उन्होंने आधा दर्जन से अधिक बार दोनों उद्योगपतियों का जिक्र किया। सिद्धू अपने अंदाज में ही थे। उनकी बात पर जब लोगों को मजा आता तो बोलते.. ठोको-ठोको।

नोटबंदी पर उठाए सवाल
उन्होंने नोटबंदी और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, नोटबंदी करके मोदीजी ने कालेधन को गुलाबी कर दिया है। पूरा काला धन अपने बैंकों में जमा करा लिया। इससे पहले दुनिया में जहां भी डीमोनेटाइजेशन हुआ है, वहां बड़े नोट बंद कर छोटे नोट निकाले गए हैं। एकलौते मोदी जी हैं, जिन्होंने 500 का नोट बंद करके 2000 का नोट निकाला।

शेरो-शायरी से तंज
उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक रूल पास हुआ है, 15 साल पुराने वाहन गाडिय़ों को कचरा बनाकर फेंक दो, शिवराज भी तो काला धुंआ दे रहा है। फिर व्यापमं घोटाले की कालिख हो अन्य भ्रष्टाचार। सिद्धू ने अपने शेरो-शायरी के जरिए भी भाजपा पर तंज कसा। उन्होंने पीएम मोदी व सीएम शिवराज सिंह को गुरु-चेला कहते हुए कहा कि यहां अंधा गुरु, बहरा चेला, दोनों नरक में ठेलमठेला हो रही है। अंत में कहा कि दूध को भ_ी में रख दो, दूध का उबलना निश्चित है, लोगों में रोष बढ़ जाए जो सरकारों का बदलना निश्चित है।

Tags:    

Similar News