किसानों और कीटनाशक के मुद्दे पर सांसद सुले के निशाने पर सरकार

किसानों और कीटनाशक के मुद्दे पर सांसद सुले के निशाने पर सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-02 08:26 GMT
किसानों और कीटनाशक के मुद्दे पर सांसद सुले के निशाने पर सरकार

डिजिटल डेस्क,यवतमाल। किसान आत्महत्या व यवतमाल में कीटनाशकों के छिड़काव से हुई किसान व खेत मजदूरों की मौत के मुद्दे पर  NCP  सांसद सुप्रिया सुले ने  राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पूर्व देवेंद्र फडनवीस जब विपक्ष के नेता थे तब उन्होंने किसान आत्महत्या के मामले में तत्कालीन आघाड़ी सरकार पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की थी। अब राज्य में सरकार फडनवीस व उध्दव ठाकरे (शिवसेना) की है। इनमें से किस पर हत्या का मामला दर्ज करें। राकांपा सांसद ने आगे कहा कि यह पदयात्रा सभी किसानों की कर्जमुक्ति व उनका सातबारा कोरा करने के लिए है।

हल्लाबोल आंदोलन से NCP पदयात्रा का आगाज 

यवतमाल के पोस्टल ग्राउंड में आयोजित हल्ला बोल आंदोलन से NCP ने अपनी पदयात्रा की शुरुआत की। यह पदयात्रा नागपुर आने वाली है। सुले इसी कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राकांपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे, जयंत पाटील, दिलीप वलसे पाटील, फौजीया खान, चित्रा वाघ, अनिल देशमुख, मनोहर नाईक, संदीप बाजोरिया आदि उपस्थित थे ।

किसानों को नहीं मिली कर्जमाफी

सुले ने कहा कि मुख्यमंत्री अब तक 6 हजार करोड़ रुपए की कर्जमाफी का दावा कर रहे हैं, लेकिन किसानों के खाते में यह राशि नहीं पहुंची। इसका जवाब सरकार को देना चाहिए। यह भी कहा कि कीट प्रभावित किसी भी खेत का पंचनामा नहीं हुआ है, जिससे किसानों को बीमा राशि नहीं मिली। सरकार बीमा कंपनी और किसान के बीच विवाद खड़ाकर उसका मजा लेना चाहती है। 

विदर्भ में 12 दिसंबर तक पदयात्रा

यात्रा 3 दिसंबर को वर्धा जिले के भिडी में पहुंचेगी। 4 नवम्बर को सुबह 9 बजे यशवंत विद्यालय से पदयात्रा की शुरुआत होगी। 5 दिसंबर को सुबह 9 बजे देवल स्थित भोंग मंगल कार्यालय से पदयात्रा  की शुरुआत होकर रात में वर्धा आगमन होगा। 6 दिसंबर की सुबह डॉ. बाबासाहब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। रात में सेवाग्राम में निवास के बाद 7 दिसंबर को सुबह 9 बजे बापूकुटी में भेंट देकर पदयात्रा सेवाग्राम-पवनार मार्ग से सेलू स्थित माहेर मंगल कार्यालय पहुंचेगी। 8 दिसंबर को सुबह 9 बजे फिर माहेर मंगल कार्यालय से पदयात्रा प्रारंभ होगी। रात में खड़की में निवास के बाद 9 दिसंबर को सुबह 9 बजे हनुमान मंदिर से  प्रारंभ होगी। रात में नागपुर में आगमन होगा।  12 दिसंबर को पार्टी के सांसद शरद पवार के नेतृत्व में अधिवेशन स्थल पर विराट मोर्चा आयोजित होगा। इस पदयात्रा में पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, किसान सहभागी होंगे।

Similar News