एनसीएससी अध्यक्ष बुधवार को विध्वंस प्रभावित लतीफपुरा निवासियों से मिलेंगे

पंजाब सरकार एनसीएससी अध्यक्ष बुधवार को विध्वंस प्रभावित लतीफपुरा निवासियों से मिलेंगे

IANS News
Update: 2022-12-20 13:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, जालंधर। जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट (जेआईटी) द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान लतीफपुरा में अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों के घरों को ढहाए जाने की कठिनाइयों का कड़ा संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष विजय सांपला बुधवार को पीड़ित परिवारों से मिलेंगे। मामला जेआईटी द्वारा पिछले शुक्रवार को गिराए गए 50 परिवारों के बेघर होने से जुड़ा है।

लतीफपुरा के निवासियों से बातचीत के बाद सांपला यहां सर्किट हाउस में जालंधर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। एनसीएससी को श्री गुरु रविदास संघर्ष समिति से एक शिकायत मिली थी, जिसने अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों के घरों को गिराने का मामला उठाया था। शिकायत के अनुसार, पंजाब सरकार द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के कथित रूप से विध्वंस अभियान चलाया गया था। शिकायत मिलने के बाद आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, जालंधर नगर निगम के आयुक्त सहित अन्य लोगों से मामले की जांच करने और कार्रवाई की रिपोर्ट जमा करने को कहा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News