भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में नोटिस

भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-23 14:02 GMT
भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में नोटिस

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। गर्रा-वारासिवनी मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप से भाजपा के झंडे लगी मोटरसाइकिलों को पर्ची पर पेट्रोल बांटने की शिकायत प्राप्त होने पर बालाघाट विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षक द्वारा तत्काल इसकी जांच करने के निर्देश दिए गए थे। प्रेक्षक के निर्देश पर तहसीलदार वहां पहुंचे थे और उन्होंने पाया कि पर्ची पर पेट्रोल का वितरण किया जा रहा था। तहसीलदार के दल को देखते ही मोटरसाइकिल वाले मौके से फरार हो गए। इस पर भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन को नोटिस जारी किया जा रहा है कि क्यों न उनके विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाए। इस पूरे मामले में जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

उच्च श्रेणी शिक्षक निलंबित
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डी व्ही सिंह ने पीठासीन अधिकारी के आदेश  तामिली के लिए उपस्थित नहीं होने पर खैरलांजी विकासखंड की माध्यमिक शाला पांजरा के उच्च श्रेणी शिक्षक श्री बीपी लांजेवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बालाघाट में रखा गया है।

उच्च श्रेणी शिक्षक बीपी लांजेवार की चुनाव कार्य में पीठासीन अधिकारी के रूप में विधानसभा क्षेत्र क्रक्रमांक बालाघाट 111 के मतदान दल क्रमांक 1215 में लगाई गई थी। इस संबंध में नियुक्ति आदेश जारी कर शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मिरगपुर के संकुल प्राचार्य को संबंधित कर्मचारी को आदेश तामिली के लिए प्रदान किया गया था। संकुल प्राचार्य द्वारा उच्च श्रेणी शिक्षक  लांजेवर को दूरभाष पर पीठासीन अधिकारी का आदेश प्राप्त करने के लिए उपस्थित होने कहा गया था लेकिन वे आदेश प्राप्त करने के लिए संकुल साला मिरगपुर में उपस्थित नहीं हुए। इस पर प्राचार्य ने स्वयं माध्यमिक शाला पांजरा जाकर पीठासीन अधिकारी का आदेश उपलब्ध कराया .लेकिन श्री लांजेवार उक्त आदेश लेने के लिए उपस्थित नहीं हुए। तब पंचनामा बनाकर यह आदेश माध्यमिक शाला पांजरा में उपलब्ध कराया गया।

Tags:    

Similar News