अब वरिष्ठ नागरिकों के लिए "पर्यटन बस' सेवा पर विचार

अब वरिष्ठ नागरिकों के लिए "पर्यटन बस' सेवा पर विचार

Anita Peddulwar
Update: 2021-01-12 09:16 GMT
अब वरिष्ठ नागरिकों के लिए "पर्यटन बस' सेवा पर विचार

डिजिटल  डेस्क, नागपुर।  एसटी की पर्यटन बस को पहले दिन ही यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद मिला। एसटी महामंडल के विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने कहा कि गणेशपेठ स्टैंड से बस \"हाउसफुल" रवाना हुई। पहली फेरी में ही 11 हजार रुपए से ज्यादा की आय एसटी को हुई है। 

अब एसटी महामंडल वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी तरह की बस चलाने की योजना बना रहा है। करीब 35 लोगों को एक साथ नागपुर भ्रमण पर ले जाया जाएगा। खास बात यह है कि वरिष्ठ नागरिकों को किराए में भी छूट मिलेगी। हर रविवार को चलने वाली पर्यटन बस के लिए प्रति व्यक्ति 250 रुपए वसूला जाता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ये सेवा 130 रुपए में मिलेगी।

ऑनलाइन बुकिंग भी : 

एसटी महामंडल की तरफ से आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से 10 फरवरी से पर्यटन बस के संचालन की शुरुआत हो गई है। इसके लिए 30 से अधिक यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग की थी। यह बस गणेशपेठ स्टैंड से सुराबर्डी जाती है। यहां से धापेवाड़ा, आदासा फिर खिंडसी। इसके बाद रामटेक व आखिर में ड्रैगन पैलेस होकर वापिस गणेशपेठ पहुंचती है। हर स्थान पर घूमने-फिरने भर का समय दिया जाता है। उधर, यह बस नॉन एसी है, इसलिए गर्मी के मौसम में इस सेवा पर विराम भी लग सकता है। 

Tags:    

Similar News