मिनरल वाटर एटीएम से 2 रुपए में मिलेगा एक लीटर पानी

मिनरल वाटर एटीएम से 2 रुपए में मिलेगा एक लीटर पानी

Anita Peddulwar
Update: 2019-02-04 07:33 GMT
मिनरल वाटर एटीएम से 2 रुपए में मिलेगा एक लीटर पानी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  प्रत्येक नागरिक को पीने का शुद्ध पानी मिले, यह उनका अधिकार है। लेकिन लीटर भर पानी के लिए उनसे ज्यादा पैसे वसूले जाते है। शहर के बाहर से आने वाले यात्री, शाला, महाविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी सहित सामान्य नागरिकों को भी समय आने पर अतिरिक्त रकम देकर पानी खरीदना पड़ता है। लेकिन मिनरल वाटर एटीएम से सभी को सस्ते दर पर पानी मिलेगा। इससे परिसर में नागरिकों सहित विद्यार्थी और यात्रियों को बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी। यह बात विधायक कृष्णा खोपड़े ने कही। नागपुर महानगरपालिका परिवहन विभाग व जोसेब इंडिया की ओर से नंदनवन स्थित के.डी.के. महाविद्यालय के सामने लगाए गए मिनरल वाटर  एटीएम का रविवार को विधायक कृष्णा खोपड़े के हाथों लोकार्पण किया गया। 

काफी कम दरों में मिलेगा शुद्ध पानी

इस अवसर पर विरोधी पक्षनेता तानाजी वनवे, परिवहन समिति सभापति जीतेंद्र कुकडे, प्रतोद दिव्या धुरडे, नेहरू नगर जोन सभापति रिता मुले, समिति सदस्य मनीषा धावडे, अभिरुचि राजगिरे, नगरसेविका कांता रारोकर, समिता चकोले, मनीषा कोठे, जोसेब इंडिया के उपाध्यक्ष दिनेश रेड्डी, दिव्या कुबड़े  आदि उपस्थित थे।  विधायक खोपड़े ने कहा कि नंदनवन परिसर में बीएसएनएल कार्यालय के सामने के.डी.के. महाविद्यालय है तो दूसरी ओर शहर बस स्टैंड है। जिस कारण यहां हमेशा विद्यार्थी और यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है। पानी के लिए अनेक बार विद्यार्थी और अन्य नागरिकों को समीपस्थ चाय के ठेले पर जाकर पानी खरीदना पड़ता है। प्रतिदिन की इस समस्या से नागरिकों को राहत मिलेगी।  उन्हें पीने का शुद्ध पानी मिलेगा। इस उद्देश्य से लगाए गए मिनरल वाटर एटीएम अत्यंत उपयुक्त साबित होगे। परिवहन समिति सभापति जीतेंद्र कुकडे ने प्रस्ताविक के माध्यम से योजना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वाटर एटीएम से अत्यंत अल्प दरों में पानी मिलेगा। 

कंपनियों की लूट पर लगेगा अंकुश

एटीएम में एक रुपए का सिक्का डालने पर ग्लासभर पानी मिलेगा। दो रुपए में एक लीटर, पांच रुपए में 10 लीटर और 10 रुपए में 20 लीटर शुद्ध पानी मिलेगा। इससे शुद्ध पानी के नाम पर कंपनियों द्वारा की जा रही लूट रोकी जा सकती है। उन्होंने कहा कि मिनरल वाटर  एटीएम द्वारा 24 घंटे पीने का पानी उपलब्ध होगा। कार्ड, सिक्के और पेटीएम द्वारा पानी खरीदा जा सकता है। इसके लिए कम से कम ऊर्जा का उपयोग किया जाता है। रिमोट मॉनिटरिंग सिस्टिम के जरिए मिनरल वॉटर एटीएम संचालित किया जाएगा। पानी की बर्बादी टालने के लिए फ्लो सेंसर लगाया जाएगा। संचालन परिवहन अभियंता योगेश कुंगे ने एवं आभार परिवहन व्यवस्थापक शिवाजी जगताप ने माना।

  
 

Similar News