अब मायानगरी के होटलों की छत पर भी परोसी जा सकेगी शराब

अब मायानगरी के होटलों की छत पर भी परोसी जा सकेगी शराब

Tejinder Singh
Update: 2018-10-02 14:46 GMT
अब मायानगरी के होटलों की छत पर भी परोसी जा सकेगी शराब

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सभी स्टार श्रेणी के होटलों की छत पर चलाए जा रहे रेस्टोरेंट में अब शराब परोसी जा सकेगी। महाराष्ट्र के उत्पाद शुल्क विभाग ने एक शासनादेश जारी कर यह अनुमति प्रदान की है। अब तक इन होटलों के रुफ टॉप रेस्टोरेंट में सिर्फ खाने की चीजे व भोजन परोसने की इजाजत थी। शासनादेश के तहत छत पर चलने वाले रेस्टोरेंट में शराब परोसने की इजाजत उन्हीं पांच सितारा होटलों को मिलेगी जिसके पास  मुंबई मनपा व दमकल विभाग की एनओसी होगी। होटल एंड रेस्टोरेंट असोसिएशन आफ वेस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष गुरुबख्श सिंह कोहली ने महाराष्ट्र उत्पादन शुल्क विभाग के इस फैसले का स्वागत किया है।

उन्होंने कहा कि छत पर शराब परोसने की इजाजत सिर्फ स्टार श्रेणी के होटलों को ही नहीं रेस्टोरेंट को भी दी जानी चाहिए। इससे मुंबई में पर्यटन विकास को काफी बढावा मिलेगा। सरकार ने यह मंजूरी देते समय पिछले साल कमला मिल कंपाउंड में हुए हादसे को भी ध्यान में रखा है। इसलिए उसने फिलहाल स्टार श्रेणी के होटलों को ही मंजूरी दी है। क्योंकि ये मुंबई मनपा व दमकल विभाग से जुड़ी मंजूरी लेने के नियम का पालन करते हैं। गौरतलब है कि शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे मुंबई की नाइट लाइफ के लिए यह अनुमति दिलाने के लिए काफी समय से प्रयासरत थे। 

इस बारे में श्री कोहली ने कहा कि "मुंबई भारत की आर्थिक राजधानी और एक वैश्विक शहर है। दुनिया के विभिन्न स्थानों से आने वाले पर्यटकों के बीच इस शहर कि आकर्षक छवि बनाए रखने लिए जरूरी है कि दुनिया के अन्य शहरों जैसी सुविधाएं यहां भी मिले। इस फैसले से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के बीच सही संदेश जाएगा और इससे निश्चित रूप से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।’ 
 

Similar News