सुहागी कमानिया गेट : NSUI की छात्र नेत्री ने रची थी गोली कांड की साजिश

सुहागी कमानिया गेट : NSUI की छात्र नेत्री ने रची थी गोली कांड की साजिश

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-11 19:34 GMT
सुहागी कमानिया गेट : NSUI की छात्र नेत्री ने रची थी गोली कांड की साजिश

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अधारताल थाना क्षेत्र के सुहागी कमानिया गेट के पास वर्चस्व को लेकर बलवा एवं गोलीकांड और प्रदीप पटेल की  हत्या का प्रयास हुआ था। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है।आरोपी राजेन्द्र मेहरा की बहन एवं एनएसयूआई की महासचिव वंदना मेहरा को हत्या के प्रयास की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। धारा 120 बी के तहत की गई गिरफ्तारी के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ता अधारताल थाने पहुंच गए और उन्होंने छात्रनेत्री वंदना मेहरा की गिरफ्तारी का विरोध किया।

इस मामले मेें पुलिस को दिये गए बयान में यह बात सामने आई है कि वंदना मेहरा ने ही प्रदीप पटेल को धमकी दी थी कि उन्हें कमजोर न समझे, उसका भाई राजेन्द्र मेहरा उर्फ बड़े मियां मारपीट करने के साथ गोली भी चला सकता है। वंदना ने ही समझौते के लिए  प्रदीप पटेल को सुहागी कमानिया गेट के पास बुलाया था।

वंदना आरोपियों के सम्पर्क में थी और पुलिस का तो यह भी कहना है कि प्रदीप पटेल की हत्या की साजिश की गई थी इसी कारण उस पर दनादन गोलियां दागी गईं। प्रदीप को चार गोलियां लगी थी और बाकी गोलियां इधर-उधर से निकल गई थी।

दोनों पक्षों के आरोपियों के खिलाफ अापराधिक मामले दर्ज होने के बावजूद एनएसए की कार्रवाई न होने पर डीआईजी भगवत सिंह चौहान ने भी अधिकारियों एवं थाना कर्मियों की क्लास लगाई थी। उनका स्पष्ट कहना था कि बड़ी संख्या में अपराध दर्ज होने के बाद भी बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई, जिसके कारण यह वारदात हुई है।

क्राइम ब्रांच भी सक्रिय
इस मामले में अभी तक आरोपी हाथ नहीं आए हैं और उनकी तलाश के लिए हर संभावित जगह छापेमारी की जा रही है। इस काम में क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है। कई जगह क्राइम ब्रांच की टीम ने खोजबीन की है। अभी आरोपियों के कई मित्रों को भी पूछताछ के लिए पकड़ा गया है। करीब दो  दर्जन लोगों को थाने लाकर पूछताछ की गई, लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं लगा है।

मां ने लगाया बेटे के खून का तिलक

इधर प्रदीप की मां ने अस्पताल पहुंचकर अपने बेटे के खून से तिलक लगा कर कहा है कि वे किसी भी आरोपी को बचने नहीं देगी और सभी को गिरफ्तार कराकर दम लेगी। अस्पताल में प्रदीप को देखने वालों की भी दो दिन से भीड़ जमा है। डॉक्टरों ने अभी प्रदीप की हालत खतरे में बताई है।

Similar News