कांग्रेस का आरोप- पालघर उपचुनाव में सीएम फडणवीस ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

कांग्रेस का आरोप- पालघर उपचुनाव में सीएम फडणवीस ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-23 18:02 GMT
कांग्रेस का आरोप- पालघर उपचुनाव में सीएम फडणवीस ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर पालघर लोकसभा उपचुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। बुधवार को पार्टी प्रवक्ता सचिन सावंत ने मुख्यमंत्री के खिलाफ पालघर जिलाधिकारी कार्यालय में चुनाव निर्णय अधिकारी से शिकायत की। पत्रकारों से बातचीत में सावंत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र गावित की प्रचार सभा में पालघर में चिकित्सा महाविद्यालय, वसई-विरार मनपा क्षेत्र से 29 गांवों को अलग करने और विभिन्न कर्ज माफ करने की घोषणा की है। इससे आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। इसके अलावा पालघर के होटलों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व राजस्व विभाग के अधिकारी रुके हुए हैं। सरकार को बताना चाहिए कि आखिर इन अधिकारियों का वहां पर क्या काम है।

सावंत ने बताया, "हमने मुख्यमंत्री के चुनावी भाषण को पेन ड्राइव में चुनाव आयोग का सौंप दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रचार सभा में निराशा पहुंचाने वाला बयान दिया था। हम लोग दो दिन से इस इंतजार में थे कि चुनाव आयोग खुद ही इस मामले का संज्ञान लेगा, लेकिन मुख्यमंत्री का दवाब प्रशासन पर है। इसलिए चुनाव आयोग ने कोई कार्यवाही नहीं की है। इसके बाद पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री की शिकायत की गई है।"

सावंत ने कहा कि पार्टी की तरफ से दिए गए सबूत का चुनाव आयोग खुद विश्लेषण करके आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करे। सावंत ने कहा कि उपचुनाव में प्रचार के लिए सरकार सत्ता, पैसे, धर्मस्थलों और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। दूसरी ओर कांग्रेस के इस आरोप को भाजपा ने खारिज कर दिया है। भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने प्रचार सभा में पार्टी के घोषणापत्र में शामिल मुद्दों को रखा है। इसलिए उन्होंने आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है।

Similar News