सहारनपुर: भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के भाई की हत्या, इलाके में तनाव

सहारनपुर: भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के भाई की हत्या, इलाके में तनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-09 10:10 GMT
सहारनपुर: भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के भाई की हत्या, इलाके में तनाव

डिजिटल डेस्क,सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिल में एक बार फिर से तनाव की स्थिति बन गई है। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया के भाई सचिन वालिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर सचिन वालिया को मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शक के आधार पर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। 

 

इलाके में पुलिस बल तैनात

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए लिए भेज दिया है। वारदात के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस और पीएसी बल तैनात किया गया है। पुलिस और प्रशासन अधिकारी लगातार स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं। 

 

पिछले साल इसी दिन हुई थी हिंसा

बता दें कि यह घटना महाराणा प्रताप जयंती स्थल से कुछ ही दूरी पर हुई। दिनदहाड़े हुई हत्या की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। अब इलाके में तनाव की स्थिति से निपटने के लिए सहारपुर प्रशासन ने के सामने कानून-व्यवस्था बनाए रखना बड़ी चुनौती बन गया है। हत्याकांड पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया ने कहा है कि पिछले साल आज ही के दिन यहां हिंसा हुई थी।

 

महाराणा प्रताप भवन पर 800 पुलिसकर्मी तैनात

कमिश्नर चंद्रप्रकाश त्रिपाठी का कहना है कि अभी जांच की जा रही है। इस घटना से शहर में माहौल बिगड़ गया और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने हॉस्पिटल पहुंचकर हंगामा कर दिया। वहीं परिजनों ने पुलिस अफसरों पर हत्या का आरोप लगाया। शहर में तनाव के चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। महाराणा प्रताप जयंती को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर भी था। महाराणा प्रताप भवन पर 800 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे, बावजूद इसके इस हत्या को अंजाम दिया गया। पिछले साल भड़की हिंसा के मामले में कमल वालिया भी जेल में बंद थे, जो कुछ दिन पहले ही जमानत पर छूटकर बाहर आए हैं।

Similar News