मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी NCP, सीधे संवाद की योजना बना गए पवार  

मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी NCP, सीधे संवाद की योजना बना गए पवार  

Anita Peddulwar
Update: 2021-02-09 08:35 GMT
मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी NCP, सीधे संवाद की योजना बना गए पवार  

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी राकांपा ने शहर में संगठन मजबूती की हर संभावनाओं पर विचार करना शुरू किया है। सक्रिय कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए विविध कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी है, लेकिन दो दिन के लिए शहर में आए उपमुख्यमंत्री अजित पवार का दौरा संगठन के लिहाज से अलग रहा। वे एक तरह से कार्यकर्ताओं से दूर रहे। नगरसेवक आभा पांडे के पार्टी प्रवेश कार्यक्रम को छोड़ दिया जाए तो पवार ने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से संवाद भी नहीं साधा।   पार्टी के गणेशपेठ स्थित कार्यालय में कार्यकर्ताओं से संवाद करना था। विविध सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के राकांपा में प्रवेश के लिए भी वह कार्यक्रम आयोजित था, लेकिन पवार उस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। 

प्रवेश का इंतजार
फिलहाल राकांपा में प्रवेश के लिए अन्य दलों के कई कार्यकर्ता व नेताओं के नाम गिनाए जा रहे हैं। लेकिन ज्यादातर कार्यकर्ता राकांपा में प्रवेश के लिए समय का इंतजार कर रहे हैं। इनमें एेसे नेता अधिक हैं जो मनपा चुनाव लड़ना चाहते हैं या अपने समर्थक कुछ कार्यकर्ताओं को लड़वाना चाहते हैं। दावा किया जा रहा है कि मार्च-अप्रैल के बाद राकांपा की संगठनात्मक गतिविधि और अधिक तेज होगी।

अधिकारियों के साथ की बैठक
उपराजधानी आगमन के बाद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार देवगिरी बंगला पहुंचे। उसके कुछ देर बाद ही पत्रकार क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में शामिल हुए। उनकी पत्रकार वार्ता के समय ही वरिष्ठ नेता प्रफुल पटेल पत्रकार क्लब पहुंचे थे। पत्रकार वार्ता के बाद दोनों नेता शांतिनगर में नगरसेवक पांडे के प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुए। उसके बाद बजरंगसिंह परिहार नामक पदाधिकारी के घर पहुंचे। वहां से वर्धा मार्ग के होटल में विवाह समारोह में शामिल हुए। सोमवार को सुबह ही अमरावती के लिए रवाना हो गए। दाेपहर में नागपुर लौटकर उन्होंने डीपीसी के संबंध में नागपुर विभाग के पालकमंत्री व जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। बाद में मुंबई के लिए रवाना हो गए। 

कई विषयों पर हुई चर्चा
राकांपा ने शहर में ताकत बढ़ाने के लिए प्रमुख कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद की योजना बनाई है। प्रफुल पटेल व अनिल देशमुख जैसे नेता पिछले कुछ दिनों से संगठनात्मक मामले में भी सक्रिय हुए हैं। दिलीप पनकुले, दुनेश्वर पेठे, अशोक काटले, वेदप्रकाश आर्य जैसे कार्यकर्ताओं के साथ इन नेताओं ने उनके घर पहुंचकर चर्चा की है। कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए विविध विषयों पर चर्चा की जा रही है। ऐसे में माना जा रहा था कि अजित पवार दौरे के समय कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, लेकिन वे पर्याप्त समय नहीं निकाल पाए। 

Tags:    

Similar News