पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों की गांधीगिरी-  देहात थाना प्रभारी पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप

पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों की गांधीगिरी-  देहात थाना प्रभारी पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-03 08:30 GMT
पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों की गांधीगिरी-  देहात थाना प्रभारी पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। गांधी जयंती पर शिवराजपुरा गांव के लोग ने एसपी ऑफिस में गांधीगिरी दिखाई। गांव के लोग देहात थाना प्रभारी त्रिवेंद्र त्रिवेदी के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे और एसपी कार्यालय के भीतर ही धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों का आरोप है कि मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे टीआई त्रिवेदी पंचायत सरपंच विद्या देवी यादव के घर में जबरन घुसकर तलाशी लेने लगे। इस दौरान जब सरपंच के भतीजे अरुण यादव मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगा तो टीआई ने मोबाइल छीनकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। सरपंच, सचिव संघ के अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों ने एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर बताया कि 2 अक्टूबर को शासन की ओर से ग्रामसभा निर्धारित की गई थी। पंचायत सरपंच विद्या देवी और सहायक सचिव अरुण प्रताप यादव ग्रामसभा  के लिए घर से निकलने वाले थे। इसी दौरान टीआई त्रिवेंद्र त्रिवेदी ने पहुंचकर कैशबुक, बिल वाउचर छीनकर फाड़ दिए। घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की।

महिला सरपंच को बेइज्जत किया
 तलाशी के नाम पर घर के सामान में तोडफ़ोड़ की गई। सरपंच, सचिव संघ ने ज्ञापन सौंपकर देहात थाना प्रभारी सहित स्टाफ पर कार्रवाई करने की मांग की। चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो समस्त सरपंच, सचिव, सहायक सचिव संगठन कमलबंद हड़ताल शुरू करेंगे। ज्ञापन के दौरान देवेन्द्र यादव, दीपेश, कैलू, भईयन, गनुआ, चन्नूलाल अहिरवार, रामेश्वर, नाथूराम, महिपत, रामरतन, अरविंद, अशोक, खिलन, सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

आरोपी को पकडऩे  गया था शिवराजपुरा
जब इस मामले में देहात थाना प्रभारी त्रिवेंद्र त्रिवेदी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं जमीन संबंधी दो मामलों में फरार आरोपी अखिलेश पत्नी अशोक यादव की तलाश में शिवराजपुरा सरपंच के यहां स्टाफ के साथ पहुंचा था। आरोपी सरपंच की रिश्तेदार हैं। उनके यहां जब दबिश दी गई तो सरपंच के पुत्र और अन्य महिलाओं ने पुलिस को तलाशी लेने से रोका। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि हमारे यहां पुलिस कभी नहीं आती। सरपंच के परिजन विवाद की स्थिति निर्मित करने लगे। पुलिस ने तलाशी ली और वापस लौटकर थाने आए। अब सरपंच और उनके परिजनों ने क्या शिकायत की है, इसकी जानकारी मुझे नहीं है।
 

Similar News