लॉकडाउन में घर से बाहर निकला तो पुलिस ने पीट-पीट कर मार डाला 

 लॉकडाउन में घर से बाहर निकला तो पुलिस ने पीट-पीट कर मार डाला 

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-01 13:00 GMT
 लॉकडाउन में घर से बाहर निकला तो पुलिस ने पीट-पीट कर मार डाला 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। लॉकडाउन के बीच पुलिसकर्मियों द्वारा आमलोगों की पिटाई के कई वीडियो सामने आ रहे हैं लेकिन मुंबई पुलिस एक शख्स की पिटपिट कर हत्या के गंभीर आरोप में घिर गई है। महानगर के विलेपार्ले इलाके में रहने वाली एक महिलाका आरोप है कि जुहू पुलिस स्टेशन के आठ पुलिसकर्मियों ने दूध लेने उनके 22 वर्षीय बेटे को इतना मारा की उसकी मौत हो गई।

हालांकि पुलिस आरोपों से इनकार करते हुए दावा कर रही है कि मारा गया व्यक्ति अपराधी प्रवृत्ति का था और अज्ञात लोगों ने उसकी हत्या की है।जिस युवक की हत्या हुई है उसका नाम राजू वेलु देवेंद्र है। राजू नेहरू नगर की झोपड़पट्टी में स्थित शिवशाही चाल का रहने वाला था। राजू की मां साइरा वेलु देवेंद्र ने बताया कि राजू अपने भाई शंकर के साथ सोमवार सुबह चार बजे के करीब दूध लेने गया था। इसी दौरान जुहू पुलिस स्टेशन के आठ पुलिसवालों ने उसे पकड़कर बुरी तरह पीटा। साइरा के मुताबिक शंकर इस पिटाई का गवाह है। शंकर पिटाई करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को पहचानता भी है।

 पुलिसकर्मी राजू को अपने साथ ले गए। लेकिन बाद में घर के सामने फेंक दिया गया और पुलिस वालों ने दावा किया कि अज्ञात लोगों ने उसकी पिटाई की है।परिवार वाले राजू को घर में उठाकर लाये और देखा कि उसके शरीर पर हर जगह चोट के निशान है। दर्द से छटपटाते राजू की शाम को मौत हो गई। साइरा ने बताया कि कूपर अस्पताल से जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है उसमें लिखा है कि राजू की मौत सदमे से हुई है। यह कैसे संभव है जब पूरे शरीर पर चोट के निशान हैं तो मौत सदमें से होने का दावा कैसे किया जा रहा है। साइरा के मुताबिक साबूत मिटाने और पुलिस वालों को बचाने के लिए इलाके के सीसीटीवी गायब किये जा रहे हैं।

हालांकि पुलिस ने सभी आरोपों से इनकार किया है। जुहू पुलिस स्टेशन में राजू के भाई मनिकम की शिकायत पर हत्या का मामला तो दर्ज किया गया है लेकिन पुलिस कह रही है कि आठ अज्ञात आरोपियों द्वारा लाठी डंडे से पिटाई के चलते राजू की मौत हुई है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी प्रणय अशोक ने मामले में कुछ बोलने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि परिवार के आरोपों की अभी जांच की जा रही है।


 

Tags:    

Similar News