MP : भाजपा नेता संजय यादव के घर मिला अवैध हथियारों का जखीरा

MP : भाजपा नेता संजय यादव के घर मिला अवैध हथियारों का जखीरा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-02 06:23 GMT
MP : भाजपा नेता संजय यादव के घर मिला अवैध हथियारों का जखीरा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में आचार संहिता लागू है। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह सक्रिय है। मध्यप्रदेश पुलिस चुनाव से पहले कड़ी कार्रवाई कर रही है। सोमवार को पुलिस ने बड़वानी जिले में भाजपा नेता संजय यादव के घर पर छापा मारा। छापे में पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और हथगोले बरामद किए। संजय यादव नपाध्यक्ष बसंती यादव का बेटा है।

एसपी यांगचेन डी भूटिया ने बताया कि यादव के घर से 9 एमएम की 6 पिस्टल, 32 बोर की दो पिस्टल, 7.62 एमएम 2 पिस्टल, 111 कारतूस और 17 देशी हथगोले बरामद किए हैं। पुलिस ने संजय के खिलाफ आर्म्स एक्ट एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी फरार है। 

यादव के खिलाफ 47 मामले दर्ज
एसपी भूटिया ने बताया, सेंधवा शहर में संजय यादव और गोपाल जोशी की दो गैंग सक्रिय है। इनका काम अवैध वसूली, मारपीट, हत्या और डराना-धमकाना जैसे अपराधों को अंजाम देना है। संजय यादव के खिलाफ 47 और जोशी पर 30 से ज्यादा केस दर्ज है। पुलिस यादव के भाई जीतू के खिलाफ भी प्रकरण निकाल रही है। जिसके बाद जिलाबदर कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी गैंगवार की थी योजना
मुखाबिर ने पुलिस को बताया था कि यादव बड़ी गैंगवार को अंजाम देने की योजना बना रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। वहीं लोकसभा चुनाव की मद्देनजर मप्र पुलिस बड़ी मात्रा में अवैध शराब और हथियार बरामद कर चुकी है। निर्वाचन आयोग के अनुसार 25 मार्च तक मध्यप्रदेश में 7 करोड़ रुपए की अवैध शराब, मादक पदार्थ, नकदी समेत वाहन और हथियार जब्त किया गया है। 


 

Tags:    

Similar News