CM के बंगले तक पहुंचा कोरोना, तैनात पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमित

CM के बंगले तक पहुंचा कोरोना, तैनात पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमित

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-21 15:42 GMT
CM के बंगले तक पहुंचा कोरोना, तैनात पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमित

 डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास वर्षा के बाहर तैनात एक महिला पुलिस अधिकारी को कोरोना संक्रमित पाया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री ठाकरे वर्षा में नहीं रहते हैं, लेकिन सरकारी अधिकारियों के साथ बैठकों के लिए लगभग हर रोज वर्षा आते हैं।  कोरोना संकट को लेकर मुख्यमंत्री ने अपनी कई अहम बैठके वर्षा बंगले पर आयोजित करते रहे हैं। बंगले पर वीडियो कांफ्रेसिंग समेत कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध है। इसलिए मुख्यमंत्री इन दिनों अपना अधिकांश समय यहां बिताते हैं। 

महिला पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ठाकरे के बांद्रा स्थित निवासमातोश्री के पास एक चाय वाले में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद मातोश्री पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को पास में स्थित उत्तरभारतीय संघ भवन में क्वारंटाइन किया गया था। हालांकि बाद में उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।    

कोरोना मरीजों के लिए तैयार होंगे ऑक्सीजन स्टेशन
 कोरोना के मरीजों के लिए अस्पतालों में ऑक्सीजनस्टेशन तैयार किए जाएंगे। कोरोना के उपचार के विशेष अस्पतालों और क्वारंटाइन में ऑक्सीजन स्टेशन की सुविधा होगी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी। टोपे ने कहा कि अस्पतालों में  हर बेड के पास ऑक्सीजन मॉस्क लगाए जाएंगे। टोपे ने कहा कि कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की बजाय अब ऑक्सीजन स्टेशन की सुविधा देने के लिए जोर दिया जाएगा। इससे इलाज के दौरान जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन का इस्तेमाल हो सकेगा। टोपे ने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को जारी रखने के लिए उत्पादकों को निर्देश दिए गए हैं। 

Tags:    

Similar News