मप्र चुनाव में 31 लाख रुपए की बियर बांटने की तैयारी, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

मप्र चुनाव में 31 लाख रुपए की बियर बांटने की तैयारी, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-15 08:03 GMT
मप्र चुनाव में 31 लाख रुपए की बियर बांटने की तैयारी, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, उमरियापान/कटनी। विधानसभा चुनाव में शराब का स्टाक करने वालों के मंसूबों पर पुलिस की सतर्कता से पानी फिर गया। रविवार की रात उमरियापान पुलिस ने ट्रक से ले जाई जा रही 1400 पेटी बीयर पकड़कर, शराब की बड़ी तस्करी का खुलासा किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत 31 लाख रुपये आंकी गई है। यह शराब रायसेन से शहडोल जा रही थी। उमरियापान थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला के निर्देश एवं एसडीओपी विजयबहादुर सिंह के मार्गदर्शन में अवैध शराब, मादक पदार्थों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

इसी अभियान के तहत रविवार रात चैकिंग के दौरान ट्रक क्रमांक एमपी 16 एच 0305 को रोका तो चालक के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। पूछताछ करने पर चालक ने बताया कि वाहन में हन्टर बियर की 1400 पेटी लोड हैं। जो रायसेन से शहडोल ले जा रहे है। ट्रक में लोड बियर की पेटियां उतरवाकर 1390 पेटी (10842 लीटर) बियर होना पाई गई। इस मामले में पुलिस ने अपराध क्रमांक 279/18, धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर रामसिंह पिता दौलत सिंह चौहान (44) निवासी छैवला मंदिर प्रेमनगर भोपाल एवं कमल सिंह पिता मेघराज सिंह (28) निवासी छेरपई थाना सुल्तानपुर जिला रायसेन को गिरफ्तार किया गया।

नहीं दे पाया दस्तावेज
पुलिस ने बताया कि ट्रक चालक से बियर परिवहन का परमिट एवं दस्तावेज मांगने वह पेश नहीं कर पाया। चालक का कहना था कि कागजात कहीं खो गए या गिर गए। कागजात नहीं होने पर शराब सहित ट्रक को थाने में खड़ा कराया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी अंकित मिश्रा सहित एएसआई रविशंकर पांडेय, रामकुमार झारिया, काशीराम मरावी, राजेन्द्र तिवारी, प्रआर सत्यदेव सिंह, आरक्षक विकास गर्ग, अजय तिवारी, अंतर सिंह, जगन्नाथ सिंह, भागीरथ सिंह, सैनिक देवेन्द्र बाजपेयी का सहयोग रहा।

पूर्व में भी पकड़ी गई थी 20 लाख की शराब
एक सप्ताह पहले ही 6 अक्टूबर को स्लीमनाबाद पुलिस ने एक वेयर हाउस में खाली हो रही ट्रक में लोड 20 लाख की कीमत की 400 पेटी शराब पकड़ी थी। यहां उतार जा रही शराब को आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान बांटा जाना था। वहीं पुलिस पर भी आरोप लग रहे हैं कि उसके द्वारा यह खुलासा नहीं किया जा रहा है कि किस राजनीतिक पार्टी द्वारा शराब को स्टॉक कराया जा रहा है।

Similar News