जबलपुर में लोकतंत्र के महापर्व की तैयारियां पूर्ण - रवाना होंगे दल , मतदान 29 को

जबलपुर में लोकतंत्र के महापर्व की तैयारियां पूर्ण - रवाना होंगे दल , मतदान 29 को

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-27 07:44 GMT
जबलपुर में लोकतंत्र के महापर्व की तैयारियां पूर्ण - रवाना होंगे दल , मतदान 29 को

 डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लोकसभा का चुनाव कराने नियुक्त मतदान कर्मियों का अंतिम चरण का रेंडमाइजेशन शनिवार की सुबह निर्वाचन आयोग की जनरल आब्जर्वर व्ही अमुथ्थावल्ली की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। 

दलों को मतदान केंद्र आबंटित 
कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी केन्द्र में हुए तीसरे और अंतिम चरण के इस रेंडमाइजेशन में मतदान दलों को मतदान केंद्र आबंटित किये गए । मतदान दलों का रेंडमाइजेशन  निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार सॉफ्टवेयर इपीडीएस  से किया गया । अंतिम चरण के रेंडमाइजेशन के बाद मतदान दलों में नियुक्त अधिकारियों- कर्मचारियों को कल रविवार 28 अप्रैल की सुबह सामग्री वितरण के दौरान बताया जाएगा कि उन्हें किस मतदान केंद्र पर मतदान कराना है।

प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक
 लोकसभा निर्वाचन के तहत जबलपुर संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के मद्देनजर आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक आयोजित की गई । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में मतदान की तैयारियों से लेकर मतदान के दिन की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। बैठक में मतदान के दिन तक जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश पुलिस अधिकारियों , सेक्टर अधिकारियों एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिए गए।  इन अधिकारियों को स्वत्रंत और निष्पक्ष चुनाव के लिए जारी किए गए प्रतिबंधात्मक आदेश के कड़ाई से पालन कराने की हिदायत भी दी गई। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग की जनरल ऑब्जर्वर  व्ही अमुथ्थावल्ली विशेष रूप से मौजूद थी ।
 

जीपीएस कंट्रोल रूम का निरीक्षण
भारत निर्वाचन आयोग की जनरल आब्जर्वर व्ही अमुथ्थावल्ली ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं  कलेक्टर छवि भारद्वाज के साथ कलेक्ट्रेट स्थित जीपीएस कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

Tags:    

Similar News