अब निजी स्कूल मालिकों ने जताया विरोध, बड़े आंदोलन की चेतावनी

अब निजी स्कूल मालिकों ने जताया विरोध, बड़े आंदोलन की चेतावनी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-31 18:08 GMT
अब निजी स्कूल मालिकों ने जताया विरोध, बड़े आंदोलन की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले के सभी CBSE एवं माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के प्राइवेट स्कूल मालिकों ने प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन करते हुए सोमवार को एक दिवसीय स्कूल बंद रखा। इसके बाद संघ ने रैली निकालकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगे रखी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के आव्हान पर यह विरोध प्रदर्शन किया गया।

संघ ने चेतावनी दी की यदि भविष्य में उनकी मांगों को शासन एवं शिक्षा विभाग द्वारा पूरा नहीं किया जाता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसके पूर्व जिला मुख्यालय में अशासकीय शाला संघ के बैनर तले बड़ी संख्या में सीबीएसई एवं मप्र शासन द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालयों के संचालकों ने मानसरोवर कॉम्प्लेक्स के पास से संचालकों ने शांति मार्च करते हुए शहीद मेजर अमित ठेंगे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद फव्वारा चौक स्थित गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कलेक्ट्ररेट पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के जरिए रखी अपनी बात

संचालकों ने ज्ञापन के जरिए बताया कि निजी स्कूलों के प्रति भेदभावपूर्ण रवैया एवं स्कूल संचालन में कठोर नियम जिसका पूर्णता पालन किया जाना आज की तिथि में पूरा किया जाना संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि शहर में विद्यालय के पास एक एकड़ की जमीन की अनिवार्यता, वर्षों से कार्यरत शिक्षकों को बी.एड./डी.एड. के अभाव में बाहर किया जाना, माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा एवं शिक्षा विभाग द्वारा अलग -अलग मनमाने तरीके से सम्बद्धता शुल्क वसूलना आर.टी.ई. शुल्क प्रतिपूर्ति अन्य राज्यों  की तुलना में एमपी में कम होना उसका भी भुगतान समय पर ना होना ,मान्यता अधिनियम राजपत्र 2017 के नियमों में शिथिलता जैसी कई मांगे रखी।

Similar News