ड्रग्स मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों की संपत्ति जब्त, दाउद गैंग से जुड़ा आरोपी भी शामिल

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों की संपत्ति जब्त, दाउद गैंग से जुड़ा आरोपी भी शामिल

Anita Peddulwar
Update: 2020-11-27 13:20 GMT
ड्रग्स मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों की संपत्ति जब्त, दाउद गैंग से जुड़ा आरोपी भी शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई । आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) द्वारा 58 करोड़ रुपए की एमडी मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों की संपत्तियां जब्त करने के लिए स्मगलर्स फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर एक्ट (साफेमा) अथॉरिटी ने मंजूरी दे दी है। यह पहली बार है कि एटीएस द्वारा एनडीपीएस कानून के तहत गिरफ्तार आरोपियों की संपत्ति जब्त होगी। जिन आरोपियों की संपत्ति जब्त की जाएंगी उनमें दाऊद गैंग से जुड़ा मोहम्मद तनवीर अब्दुल अजीज परयानी भी शामिल है।

एटीएस के आईजी शिवदीप लांडे ने बताया कि मामले में छानबीन के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपियों ने नशे के कारोबार से काफी संपत्तियां खरीदी हैं। इसके बाद नरिमन पॉइंट इलाके में स्थित साफेमा कार्यालय में आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की अर्जी दी गई। साफेमा की ओर से आरोपियों का पक्ष सुना गया लेकिन वे साबित नहीं कर पाए कि उन्होंने संपत्तियां आय के किसी और ज्ञात स्त्रोत से खरीदी हैं। इसके बाद साफेमा अथॉरिटी ने सभी संपत्तियां जब्त करने की मंजूरी दे दी। आरोपियों के खिलाफ एटीएस पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। मामले में एटीएस ने अब्दुल रज्जाक शेख, इरफान शेख, सुलेमान शेख, जितेंद्र परमार, नरेश म्हसकर, सरदार पाटील, जुबेर मोमीन, मोहम्मद सलीम मेमन, कैस सिद्दीकी, आवेश खान, मोहम्मद तनवीर परयानी, मोहम्मद वासिम शेख और मुस्तफा चारानिया नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 58 करोड़ 55 लाख 72 हजार रुपए की 146 किलो मेफेड्रीन बरामद की गई थी। इसके अलावा उनके पास से 1 करोड़ 55 लाख 19 हजार 290 रुपए नकद भी मिले थे।

ये संपत्तियां हुईं जब्त
गिरफ्तार आरोपियों के पास से जब्त नकदी के साथ उनके तीन वाहन और  15 बैंक खातों में जमा रकम भी जब्त कर ली गई है। सरदार पाटील नाम के आरोपी की सांगली के शिराला एमआईडीसी में स्थित गाला जब्त हुआ है। दाऊद गिरोह से जुड़े परयानी के 1132.476 ग्राम सोने और 71.700 ग्राम चांदी के गहने जब्त किए गए हैं जिनकी कीमत 41 लाख रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा उससे सात विदेशी मंहगी घड़ियां, 410 दिरहम और 20 अमेरिकी डॉलर भी जब्त किए गए हैं। कैस सिद्दिकी नाम के आरोपी का एक फ्लैट और दो गाले भी जब्त किए गए हैं।  

Tags:    

Similar News