कोरोना से बचाव के लिए दीवारों पर पेंटिंग बनाकर जनजागरण 

कोरोना से बचाव के लिए दीवारों पर पेंटिंग बनाकर जनजागरण 

Anita Peddulwar
Update: 2020-10-20 10:54 GMT
कोरोना से बचाव के लिए दीवारों पर पेंटिंग बनाकर जनजागरण 

डिजिटल डेस्क,गोंदिया । शहर में प्रतिवर्ष नवरात्रोत्सव बड़ी धूमधाम  से मनाया जाता है लेकिन इस बार कोरोना के चलते नवरात्रि शांति और सादगी से मनायी जा रही है। वैसे तो दुर्गा उत्सव में सरकारी नियमों के तहत ही कार्यक्रमों का लाभ लेने का आह्वान किया गया लेकिन कुछ दुर्गा उत्सव समितियों की ओर से कोरोना से बचाव का संदेश देने के लिए विविध उपक्रम चलाए जा रहे हैं। श्रीनगर मालवीय वार्ड में श्री युवा मानव सेवा दल दुर्गा उत्सव समिति की ओर से दीवारों पर पेंटिंग कर दर्शन के लिए आनेवाले श्रद्धालुओं को कोरोना के प्रति जनजागरण किया जा रहा है।

गोंदिया जिले में गत वर्ष 512 सार्वजनिक स्थानों पर मातारानी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। जबकि इस बार कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सादगी से 390  स्थानों पर मां अंबे की प्रतिमा विराजमान की गई है। उसी प्रकार प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशानुसार डांडिया और गरबा जैसे कार्यक्रम भी समितियों ने रद्द कर दिए हैं। कुछ समितियों द्वारा मातारानी के दर्शन के लिए  ऑनलाइन सुविधा, केबल नेटवर्क, फेसबुक की व्यवस्था की गई है।साथ ही सैनिटाइजर व थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा भी पंडाल में की गई है।

शहर के श्रीनगर परिसर में भी श्री युवा मानव सेवा दल दुर्गा उत्सव समिति द्वारा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नियमों का पालन किया जा रहा है। यहां प्रतिदिन आरती के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है।  भक्तों के खड़े रहने के लिए दूरी पर गोले बनाकर रखे गए हैं। इतना ही नहीं  चौक के चारों ओर की दीवारों पर पेंटिंग बनाकर कोरोना से कैसें बचे, इसकी जानकारी दी जा रही है। समिति द्वारा की गई इस पहल की प्रशंसा की जा रही है। 

Tags:    

Similar News