कैप्टन के राहुल-प्रियंका को बच्चा बताने वाले बयान के बाद PRTC की बसों से उतार गए अमरिंदर सिंह के पोस्टर

पंजाब का सियासी संकट कैप्टन के राहुल-प्रियंका को बच्चा बताने वाले बयान के बाद PRTC की बसों से उतार गए अमरिंदर सिंह के पोस्टर

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-23 05:29 GMT
कैप्टन के राहुल-प्रियंका को बच्चा बताने वाले बयान के बाद PRTC की बसों से उतार गए अमरिंदर सिंह के पोस्टर

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच जारी विवाद को कांग्रेस हाईकमान सुलझाने की कोशिश करता रहा है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कैप्टन को इस्तीफा देने पड़ा और सिद्धू के गुट वाले चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ये विवाद सुलझने की बजाए बिगड़ गया। कैप्टन ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस हाईकमान पर तीखे हमले किए और सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार खड़ा करने की चुनौती दे दी। वहीं, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरिश रावत ने भी बयान दिया है कि 2022 पंजाब विधानसभा में सिद्धू ही कांग्रेस का चेहरा होंगे। 

बसों से उतारे गए अमरिंदर सिंह के पोस्टर
हाईकमान के खिलाफ कैप्टन की प्रेस कांफ्रेंस का असर भी पंजाब में देखने को मिल रहा है। पंजाब सरकार ने पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) की बसों से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बतौर मुख्यमंत्री अपनी उपलब्धियां गिनाते नजर आ रहे पोस्टर उतार दिए हैं। पीआरटीसी की बसों से कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो उतारे जाने संबंधी आदेश बुधवार को जारी किए गए थे। हालांकि पंजाब रोडवेज की बसों के ऊपर कैप्टन अमरिंदर सिंह अभी भी बतौर मुख्यमंत्री अपनी उपलब्धियां गिनाते नजर आ रहे हैं। पंजाब रोडवेज की बसों के ऊपर लगाए गए कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो वाले विज्ञापन हटाने संबंधी अभी तक स्थानीय डिपो को आदेश प्राप्त नहीं हुए हैं।

कैप्टन ने प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा
मैं जीत के बाद ही पद छोड़ने को तैयार था लेकिन हार के बाद कभी नहीं। मैंने तीन हफ़्ते पहले ही कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से इस्तीफ़े की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने पद पर बने रहने के लिए कहा था। अगर वो मुझे कहतीं कि मुख्यमंत्री से इस्तीफ़ा देना है तो मैं दे देता। एक सैनिक के तौर मैं अपना काम करना जानता हूं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, पंजाब में दूसरी जीत के बाद उन्होंने सोनिया गांधी से किसी और को मुख्यमंत्री का पद देने के लिए कहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसलिए मैं अब लड़ूंगा। जब कांग्रेस विधायक दल की बैठक गोपनीय तरीक़े से बुलाई गई तो मैंने ख़ुद को अपमानित महसूस किया। मुझे भरोसे तक में नहीं लिया गया। मैं विधायकों को फ्लाइट से गोवा लेकर नहीं गया था। मैं तिकड़म में भरोसा नहीं करता हूं। राहुल और प्रियंका को पता है कि यह मेरा तरीक़ा नहीं है। प्रियंका और राहुल मेरे बच्चे की तरह हैं। जो कुछ भी हुआ, उसे ऐसा नहीं होने देना चाहिए था। मैं दुखी हूं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल और प्रियंका के पास अनुभव नहीं है और उनके सलाहकार उन्हें ग़लत जानकारी दे रहे हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने राजनीतिक विकल्प खुला रखा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनके लिए उम्र बाधा नहीं है क्योंकि कोई 40 में भी ख़ुद को बूढ़ा मान सकता है और 80 में भी जवान। बादल और मजिठिया के ख़िलाफ़ कार्रवाई को लेकर अमरिंदर सिंह ने कहा कि क़ानून अपना काम करेगा। 

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन क्या कदम उठाएंगे ?
मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले क्या कदम उठाने वाले हैं, ये एक बड़ा प्रश्न है। क्या कांग्रेस पार्टी में ही रहेंगे? क्या नई पार्टी बनाएंगे? या फिर क्या भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे? कल प्रेस कांफ्रेस के दौरान कैप्टन इस प्रश्न का उत्तर देते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि मैं आपको कुछ नहीं बताऊंगा आपको, मैं पहले अपने सहयोगियों से बात करूंगा उसी के बाद इसपर फैसला लूंगा। कैप्टन ने कहा कि पंजाब की जनता की सोच उनके बारे में उनकी पार्टी की सोच से अलग है, लोग उन्हें रोजाना देशभर से समर्थन के संदेश भेजते हैं। उन्होंने कहा कि दुख बात कि उनकी पार्टी की सोच कुछ और थी। 
 

Tags:    

Similar News