अवैध साहूकारों के घर व प्रतिष्ठानों पर छापा

अवैध साहूकारों के घर व प्रतिष्ठानों पर छापा

Anita Peddulwar
Update: 2019-01-31 06:08 GMT
अवैध साहूकारों के घर व प्रतिष्ठानों पर छापा

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर।  जिले में चल रहे अवैध साहूकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सरकारी विभाग की चार अलग-अलग टीमों ने एक साथ जिले के चंद्रपुर, बल्लारपुर, चिमूर इन 3 तहसीलों के साहूकारों के घर व प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए साहूकारी संबंधी दस्तावेज जब्त किए है। इस कार्रवाई से अवैध साहूकारों में खलबली मच गई है। यह कार्रवाई 30 जनवरी को की गई।

चंद्रपुर के जटपुरा गेट परिसर निवासी शुभम अनिल लोणकर के घर में छापा मारने पर हस्ताक्षर वाला एक कोरा स्टैम्प पेपर, बिना हस्ताक्षर वाले 3 कोरे स्टैम्प पेपर, बिना राशि डाले हस्ताक्षर वाले 7 कोरे चेक, राशि भरा हुआ एक चेक तथा संदेहास्पद पंजीयन वाले 23 पैकेट  डायरी बरामद हुई। बल्लारपुर तहसील के बामनी में पुष्पा श्रावण जाधव के पास पुष्पा जाधव के नाम से दूसरों ने हस्ताक्षर किए व राशी लिखे हुए 7 चेक और प्रभाकर कुंभारे ने लिखकर दिया हुआ वचन पत्र मिला। चिमूर तहसील के नेरी में गुलाब नारायण कामडी के पास से मालमत्ता स्थावर 4 बिक्री पत्र पाए गए। नेरी में दत्तू भगवानजी पिसे के घर में हस्ताक्षर वाले 3 कोरे चेक, बिना हस्ताक्षर वाले 6 कोरे चेक, तीन 7/12, 100 रूपए के दो कोरे स्टैम्प पेपर, एक इसारपत्र तथा आपत्तीजनक लिखे वाले बुक व डायरी मिले। 

अवैध साहूकारी संबंध में प्राप्त शिकायत पर सहकारी संस्था के जिला उपनिबंधक ज्ञानेश्वर खाडे के मार्गदर्शन में सहायक निबंधक पी.एस. पोटे, एम.डी. मेश्राम, आर.एन. पोथारे व पी.एन. गौरकार के नेतृत्ववाली 4 टीमों ने चंद्रपुर, बल्लारपुर, चिमुर तहसील के अवैध साहुकार शुभम लोणकर, पुष्पा जाधव, गुलाब कामडी, दत्तू पिसे के घर व प्रतिष्ठान पर छापे मारे। जिले के तीन तहसील में विविध पथक के 35 कर्मचारियों ने सुबह 8.25 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक दस्तावेज व अन्य दस्तावेज जब्त किए। इस छापे में पुलिस विभाग के साथ अन्य का सहयोग मिला। 

3 हजार की रिश्वत लेते पुलिसकर्मी सहित दो गिरफ्तार
मोटर पंप चोरी के अपराध में गिरफ्तार न करने के बदले में 3 हजार रुपए की रिश्वत की मांग करने वाले आमगांव पुलिस थाने में कार्यरत पुलिसकर्मी भुमेश्वर देबीलाल येरणे व नितीन ईश्वरदास तिरपुड़े (24) को भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग गोंदिया के अधिकारियों ने रंगेहाथ पकड़ा। यह कार्रवाई 30 जनवरी को दोपहर में की गई। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता पेशे से एक मजदूर है। दो माह पूर्व आमगांव पुलिस थानांतर्गत ग्राम दहेगांव में एक खेत से मोटर पंप चोरी की घटना घटित हुई थी। इस मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आरोपियों को छुड़ाने के लिए तीन हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी।  
 

Similar News