ट्रेनों का शेड्यूल बदला, कई ट्रेनें होंगी प्रभावित, सुबह चलने वाली ट्रेन रात को होंगी रवाना

ट्रेनों का शेड्यूल बदला, कई ट्रेनें होंगी प्रभावित, सुबह चलने वाली ट्रेन रात को होंगी रवाना

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-16 13:21 GMT
ट्रेनों का शेड्यूल बदला, कई ट्रेनें होंगी प्रभावित, सुबह चलने वाली ट्रेन रात को होंगी रवाना

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कटनी-बीना व बीना-गुना खण्ड पर रेल अनुरक्षण कार्य के चलते शनिवार को रेल यातायात बुरी तरह बाधित रहेगा। ट्रेनों के बदले शेड्यूल के चलते क ई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बताया यह भी जा रहा है कि सुबह चलने वाली ट्रेनें शाम व रात को रवाना होंगी। वही रेलवे ने दो पैसेंजर ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही आंशिक रद्द व री-शेड्यूल कर दिया है।

सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित द्वारा जारी जानकारी के अनुसार 17 नवंबर को 51608 गुना-बीना पैसेंजर व 51609 बीना-गुना पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है। 51884 ग्वालियर-बीना पैसेंजर व 51883 बीना-ग्वालियर पैसेंजर शनिवार को गुना स्टेशन से प्रारंभ व टर्मिनेट होंगी। ये दोनों गाड़ी गुना-बीना के बीच रद्द रहेंगी।  सात ट्रेनों को री-शेड्यूल किया गया है। शनिवार की सुबह जबलपुर से जाने वाली 11466 डाउन सोमनाथ एक्सप्रेस व 01707 जबलपुर-अटारी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 6.40-6.40 घंटे देरी से रवाना होंगी। 22181 डाउन जबलपुर-निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस 20 मिनट विलंब से छूटेगी।

रेलवे ने बीना-कटनी पैसेंजर, कटनी-बीना पैसेंजर, भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस व कटनी-चौपन एक्सप्रेस को भी री-शेड्यूल किया है। वहीं रेलवे के बदले शेड्यूल के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे यात्री जो पहले से निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल होना चाहते थे, वे अब अपने गंतव्य तक विलंब से पहुंचेगे। यात्रियों की मानें तो अचानक हुए बदलाव के कारण उन्हें खासी परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा। यात्रियों का कहना है कि रेलवे प्रशासन की गलतियों के कारण उन्हें परेशानी भरा सफर करना होगा। बताया यह भी जा रहा है कि पैसेंजर ट्रेनें रद्द होने के कारण रोजाना अप-डाउन करने वाले यात्री परेशान हैं।

ट्रेनें के रद्द होने से यात्री तय समय पर अपने निर्धारित स्थानों पर नहीं पहुंच सकते हैं। वहीं कई ट्रेनें प्रभावित होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ट्रेनें निर्धारित समय से विलंब से पहुंचेगी, जिसके कारण इन ट्रेनों में सवार यात्रियों को अकारण ही परेशानी का समना करना होगा।

Similar News