पत्नी की प्रताडना से परेशान होकर रेलकर्मी ने की थी आत्महत्या, पत्नी सहित सास-ससुर पर मामला दर्ज

पत्नी की प्रताडना से परेशान होकर रेलकर्मी ने की थी आत्महत्या, पत्नी सहित सास-ससुर पर मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-18 16:59 GMT
पत्नी की प्रताडना से परेशान होकर रेलकर्मी ने की थी आत्महत्या, पत्नी सहित सास-ससुर पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क,कटनी। पत्नी की प्रताडना से परेशान रेलवे कर्मचारी ने आत्म हत्या की थी। मृतक की मां द्वारा न्यायालय में परिवाद दायर किया गया। जिसके बाद न्यायालय ने आदेश जारी करते हुए मृतक की पत्नी और सास ससुर के खिलाफ  मामले को दर्ज करने के आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि बड़वारा थानांतर्गत रेलवे कालोनी सल्हना निवासी रेल कर्मी द्वारा विषपान कर आत्महत्या करने के मामले में न्यायालय ने मृतक की पत्नी, सास व ससुर को दोषी पाया है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने तीनों के विरुद्ध अपराध कायम किया है। मृतक बड़वारा के सल्हना स्टेशन में पदस्थ था जिसने पत्नी व सास, ससुर की प्रताडना से तंग आकर आत्मघाती कदम उठा लिया था। न्यायालय ने तमाम तथ्यों व सबूतों के आधार पर मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
मृतक की मां ने दायर किया था परिवाद-
मृतक की मां पुष्पा वर्मा द्वारा इस मामले को लेकर न्यायालय में परिवाद दर्ज किया था। परिवादी ने न्यायालय को अवगत कराया था कि मृतक जयंत वर्मा पिता मनोहर वर्मा का विवाह गुदरी मोहल्ला झांसी   निवासी लिली वर्मा पिता देवेंद्र अमरया के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद से जयंत व उसकी पत्नी के बीच अनबन होने लगी। लिली अपने पति के साथ रहना नहीं चाहती थी तो वहीं लिली के पिता देवेंद्र अमरया व मां अर्चना अमरया, यानी मृतक की पत्नी वा सास, ससुर उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त करते थे। परेशान होकर रेल कर्मी जयंत वर्मा ने 9 जनवरी 2018 को विषपान कर लिया था जिससे उसकी मौत हो गई थी।
न्यायालय ने जारी किए आदेश-
प्रकरण में प्राप्त तथ्यों, व सबूतों के आधार पर न्यायालय ने मृतक की पत्नी लिली वर्मा, ससुर देवेंद्र अमरया व सास अर्चना अमरया को दोषी मानते हुए अपराध कायम करने के आदेश जारी किए थे। न्यायालय के आदेश के परिपालन में बड़वारा पुलिस ने उक्त तीनों के विरुद्ध धारा 306,34 भादवि के तहत अपराध पंजीवद्ध किया है।   

Similar News