दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने पिता की जगह लिखाया आरोपी का नाम

दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने पिता की जगह लिखाया आरोपी का नाम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-07 13:29 GMT
दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने पिता की जगह लिखाया आरोपी का नाम

डिजिटल डेस्क, सतना। नाबालिग रेप पीड़ता ने शनिवार को एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के समय पीड़िता के घर वालों ने रेप के आरोपी का नाम बच्चे के पिता के नाम की जगह लिखा दिया। जब इस बात की जानकारी आरोपी के परिजनों को हुई तो हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया।

जैतवारा थाना क्षेत्र की दुष्कर्म पीडि़त नाबालिग के परिजन ने प्रसव के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराते समय सच नहीं बताया, लिहाजा छुट्टी करते समय जब हकीकत सामने आई तो बवाल मच गया। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक 16 वर्षीय पीडि़ता को आरोपी शंकर मिश्रा शादी का झांसा 6 मार्च 17 को भगा ले गया था, जिसे पुलिस ने सूरत में जाकर पकड़ लिया था। 10 जून को आरोपी को जेल भेज दिया गया था वहीं मेडिकल परीक्षण में नाबालिग के गर्भवती होने की बात सामने आई थी, बीते 2 जनवरी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैतवारा ले गए जहां उसके नाम के साथ आरोपी का नाम जोडक़र भर्ती कराया। इसी आधार पर जैतवारा से रेफर कर सतना भेजा गया तो यहां भी वही नाम रजिस्टर में दर्ज किया गया।

ऐसे बिगड़ी बात
लेकिन बात तब बिगड़ी जब 6 जनवरी को जिला अस्पताल में छुट्टी से पूर्व बच्चे के जन्म पर शासन की तरफ से मिलने वाले अनुदान की राशि प्रसूता के खाते में जमा कराने के लिए आधार कार्ड की फोटोकॉपी मांगी गई जिसमें पीडि़ता की जाति कुछ और दर्ज थी। यहीं से हंगामा मच गया, उधर आरोपी के परिजन को खबर लगी तो उन्होंने भी अस्पताल पहुंचकर आपत्ति जता ली। बाद में पीडि़ता की मां ने भर्ती किए गए नाम के आधार पर ही डिस्चार्ज पेपर बनाने की जिद पकड़ ली। तब सिविल सर्जन डॉ. एसबी सिंह ने उसकी मांग मानकर कागज तैयार करा दिए, साथ ही जांच के आदेश भी दे दिए। गौरतलब है कि आरोपी को 6 माह तक जेल में रहने के बाद हाल ही में जमानत मिली थी।

Similar News