जबलपुर में मां नर्मदा जन्मोत्सव पर किया गया धार्मिक आयोजन

मध्य प्रदेश जबलपुर में मां नर्मदा जन्मोत्सव पर किया गया धार्मिक आयोजन

Anupam Tiwari
Update: 2022-02-08 18:04 GMT
जबलपुर में मां नर्मदा जन्मोत्सव पर किया गया धार्मिक आयोजन

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में मां नर्मदा जन्मोत्सव पर नर्मदा घाटों पर विविध धार्मिक आयोजन किया गया। नर्मदा तटों के अलावा शहर में सैकड़ों की संख्या में मां नर्मदा की प्रतिमाएं स्थापित कर पूजा-अर्चना के साथ प्रसाद भंडारा का वितरण किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि जो पुण्य मां गंगा में स्नान करने पर मिलता है, वही पुण्य मां नर्मदा के दर्शन मात्र से ही मिलते है। कहा जाता है कि मां नर्मदा के दर्शन से सभी पाप मिट जाते हैं। प्रदेश में यदि सबसे ज्यादा और बड़े आयोजनों की बात करें तो जबलपुर का नाम सबसे पहले आता है। यहां गली-गली में नर्मदा जन्मोत्सव की धूम दिखाई देती है।

जिला प्रशासन रहा सतर्क

नर्मदा जयंती पर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा। बता दें कि आठ फरवरी को ग्वारीघाट, लम्हेटाघाट, जिलहरीघाट, तिलवाराघाट एवं सरस्वतीघाट में नौका संचालन को पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया था। इस बारे में अपर जिला दण्डाधिकारी राजेश बाथम द्वारा कहा गया था कि नर्मदा जयंती पर मात्र नर्मदा तटों पर स्थित गांवों के नागरिकों के आवागमन हेतु नियमित रूप से संचालित की रही नौकाओं को इस प्रतिबंध से छूट रहेगी, शेष सभी नौकाओं से किसी भी प्रकार का परिवहन पूर्णत: बंद रहेगा।

सीएम शिवराज ने किया मां नर्मदा की आरती 

सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि मध्यप्रदेश की प्राणदायिनी मां नर्मदा की जयंती पर मैया की आरती कर प्रदेश एवं देश के मंगल एवं कल्याण के लिए प्रार्थना की। हर हर नर्मदे!

 

 

 


 

Tags:    

Similar News