मिहान में अंतरराष्ट्रीय उद्योग लाने मुंबई में होगा रोड शो

मिहान में अंतरराष्ट्रीय उद्योग लाने मुंबई में होगा रोड शो

Anita Peddulwar
Update: 2018-04-12 07:38 GMT
मिहान में अंतरराष्ट्रीय उद्योग लाने मुंबई में होगा रोड शो

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  मिहान की ओर उद्योगों को आकर्षित करने के लिए अब मार्केटिंग पर जोर दिया जा रहा है इसी कड़ी में मुंबई में रोड शो करने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि विदर्भ के नवयुवकों को रोजगार के अवसर दिलाने के लिए नागपुर में मिहान का निर्माण किया गया था। यहां अंतरराष्ट्रीय उद्योगों को लाने की कवायद पुरजोर हो रही है। इस दिशा में केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पूरी कोशिश कर रहे हैं।

उद्योगों के लिए सलाहकार की नियुक्ति
हाल ही में इसी विषय को लेकर मंत्रालय में पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में विदर्भ इकोनॉमिक डेवलपमेंट कांउसिल के पदाधिकारी, मिहान के उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में महाराष्ट्र शासन की बैठक आयोजित हुई। बैठक में मिहान के प्रबंध निदेशक सुरेश काकानी, वल्सा नायर सिंह, वेद के विलास काले, गोविद डागा, देवेंद्र पारेख, नवीन मालेवार, विधायक सुधाकर देशमुख, अनिल सोले, विकास कुंभारे व सुधाकर कोहले शामिल हुए। बैठक में तय हुआ कि मिहान में सेक्टर के अनुसार उद्योगों के लिए अंतरराष्ट्रीय सलाहकार नियुक्त किया जाए। यह सलाहकार भारी व बड़े उद्योगों को मिहान में लाने का प्रयत्न करेंगे।

19 अप्रैल को टीम करेगी निरीक्षण
मिहान क्षेत्र बड़े उद्योगों के लिए अत्यंत आदर्श है। 19 अप्रैल को 20 विशेषज्ञों का दल मिहान का निरीक्षण करेगा। दल में विदेशी विशेषज्ञ भी शामिल होंगे। इसके अलावा बड़े उद्योगों को मिहान की ओर आकर्षित करने के लिए आगामी माह में मुंबई में एक रोड शो के आयोजन को भी बैठक में मंजूरी दी गई। कार्यक्रम की रुपरेखा की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। माना जा रहा है कि मार्केटिंग के प्रयासों से विदर्भ के हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे। उल्लेखनीय है कि उपराजधानी में मिहान क्षेत्र की बढ़ती लोकप्रियता और यहां विकास की संभावनाओँ को देखते हुए कई कालेजों ने तकनीकी पाठयक्रम तक शुरू करने की यूनिवर्सिटी से मांग की थी।

Similar News