सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस में लूटपाट, लाखों के जेवर-नकदी लूटे

सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस में लूटपाट, लाखों के जेवर-नकदी लूटे

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-02 08:09 GMT
सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस में लूटपाट, लाखों के जेवर-नकदी लूटे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आधी रात को जब चारों ओर घना अंधेरा था और सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस के अधिकांश यात्री गहरी नींद में सो रहे थे।  तभी अचानक करीब एक दर्जन से अधिक डकैत मुंह पर कपड़ा बांधे चमचमाते हथियार लेकर एसी कोच में घुस गए और सो रहे यात्रियों को जगाकर डराना-धमकाना शुरु कर दिया। हथियारबंद डकैतों की फौज को देखकर एसी कोच के यात्रियों की चीखें निकल गई। डकैतों ने घातक हथियारों के बल पर यात्रियों से सोने-चांदी के जेवरात, नकदी, मोबाइल और अन्य सामान लूट लिया। इस दौरान कई यात्रियों ने जब डकैतों का सामना किया तो उन्होंने यात्रियों की जमकर पिटाई की, इस दौरान एक यात्री पर चाकू से वार कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। इससे पहले की आरपीएफ-जीआरपी की टीम उन तक पहुंचती वो अंधेरे का फायदा उठाकर गायब हो गए।

ट्रेन में जीआरपी या आरपीएफ का दल मौजूद नहीं था
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस जब शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 1.20 बजे के आसपास बागरातवा-सोनतलाई के बीच से गुजर रही थी,तभी सिंगल लाइन पर ट्रेन की धीमी चाल का फायदा उठाकर करीब एक दर्जन से अधिक डकैत ट्रेन के एसी कोच बी-4 में घुस गए और चेन पुलिंग कर ट्रेन को अंधेरे में रोक लिया। उसके बाद उन्होंने एसी कोच में घातक हथियार लेकर ऐसा आतंक मचाया कि यात्रियों की रुह कांपने लगी।

डकैतों ने कोच में सवार यात्री भास्कर शर्मा पिता सुभाष शर्मा को धमकाते हुए 1 सोने की चेन, 2 सोने की अंगूठियां, 1 डायमंड रिंग, मोबाइल आदि सामान छीन लिए।। उसके बाद डकैतों ने जुगल किशोर खंडेलवाल के पास से सोने के जेवरात, 25 हजार रुपए नगद लूटे, एक अन्य यात्री चैनसुख लोया से 2 सोने की अंगूठियां, 25 हजार रुपए नगद,क्रेडिट कार्ड लूट लिए। जब उन्होंने विरोध किया तो एक डकैत ने चाकू से उनके हाथ पर वार किया, जिससे खून निकलने लगा। फिर डकैतों ने पास ही बैठीं महिला यात्रियों को पिस्टल दिखाकर अड़ाकर उनके पहने हुए उतरवा लिए और लेडीज पर्स छीनने के बाद ट्रेन से उतरकर फरार हो गए।
पिपरिया में दर्ज कराई रिपोर्ट
डकैतों के जाने के बाद पीडित यात्रियों ने जीआरपी पिपरिया पहुंचकर सहायक उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह को रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसकी जानकारी जबलपुर जीआरपी थाने को दी गई। सूचना के आधार पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम घटना स्थल पर रवाना हुई, जहां संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। माना जा रहा है कि डकैती डालने वाले लोग बैतूल के पारधी लोग हो सकते हैं, जो पहले भी ट्रेन की रेकी कर लूटपाट की वारदात कर चुके
हैं।

 

Similar News