बैडमिंटन खिलाड़ी रुखसार को कैंसर, इलाज के लिए राज्य सरकार से मदद की दरकार

बैडमिंटन खिलाड़ी रुखसार को कैंसर, इलाज के लिए राज्य सरकार से मदद की दरकार

Tejinder Singh
Update: 2018-11-25 14:14 GMT
बैडमिंटन खिलाड़ी रुखसार को कैंसर, इलाज के लिए राज्य सरकार से मदद की दरकार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जयताला प्रसादनगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर प्राथमिक व माध्यमिक शाला में कक्षा 9वीं की छात्रा व बैडमिंटन खिलाड़ी रुखसार को मेडिकल के डॉक्टरों ने पैर की हड्डी को कैंसर बताने से उसे काटने की नौबत आ गई है। दिन-ब-दिन उसका पैर खराब हो रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निर्वाचन क्षेत्र में वह रहती है। अनेकों ने उसके लिए मदद का हाथ बढ़ाया है, लेकिन रोग जान पर बन आने से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी सहायता निधि से रुखसार को उपचार के लिए आर्थिक मदद दें, यह मांग राकांपा नेता व अत्याचार विरोधी दल की अध्यक्ष नूतन रेवतकर ने की। 

मेडिकल प्रशासन में मचा हड़कंप

रुखसार का मामला खबरों में आने से मेडिकल प्रशासन में हड़कंप मचा है। लगातार तीन दिनों से पैर की ड्रेसिंग की जा रही है। पहले तीन दिन में एक बार ड्रेसिंग की जाती थी। उसके पैर में बड़े पैमाने पर पस जमा हो गया है। डेढ़ महीने से विविध जांच के नाम पर वह मेडिकल में भर्ती है। समय पर उपचार नहीं होने से उसका पैर काटने की नौबत आ गई है। प्रति दिन वार्ड में ड्रेसिंग नहीं किए जाने से पैर का जख्म गंभीर हो गया है। 

इंद्र कुमार की भी यही स्थिति

यही स्थिति मेडिकल में भर्ती सिवनी निवासी 13 वर्षीय इंद्रकुमार की है। शनिवार को विशेषज्ञ डॉक्टरों ने वार्ड क्रमांक 17 में भर्ती रुखसार व इंद्र कुमार के प्रकृति की जांच की। डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उन पर नजर रखे हुए है। इस बाबत शनिवार को राकांपा नेता नूतन रेवतकर ने मेडिकल के डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। रुखसार जिस शाला में पढ़ती है, उस शाला से मनपा शिक्षण सभापति का करीबी रिश्ता है। रेवतकर ने कहा कि मनपा शिक्षण सभापति की इस प्रकरण में जिम्मेदारी और बढ़ गई है। वे अब पहल करें और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सहायता निधि के लिए प्रयास कर रुखसार का पैर बचाएं। 

रुखसार की मदद के लिए अनेक हाथ बढ़े हैं। शुक्रवार को एक महिला ने मेडिकल में पहुंचकर उसके स्वास्थ्य का हालचाल जाना और 10 हजार रुपए की मदद की। शनिवार को एक संगठन के महिला प्रतिनिधियों ने रुखसार और इंद्रकुमार को 5-5 हजार रुपए की सहायता की। शनिवार को ही दो क्रििश्चयन धर्मगुरुओं ने रुखसार और इंद्र कुमार से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की। दोनों को आर्थिक मदद भी की। रुखसार को पिता नहीं हैं। मां घरेलू काम करती है। इंद्र कुमार सिवनी निवासी है और उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं। 

Similar News