नागपुर : 14 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्र के और 1 जनवरी से शहर के स्कूल खुलेंगे

नागपुर : 14 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्र के और 1 जनवरी से शहर के स्कूल खुलेंगे

Anita Peddulwar
Update: 2020-12-08 04:27 GMT
नागपुर : 14 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्र के और 1 जनवरी से शहर के स्कूल खुलेंगे

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोरोना संक्रमण के कारण ग्रामीण क्षेत्र में बंद सभी स्कूल 14 दिसंबर से शुरू किए जाएंगे। पालकमंत्री डॉ. नितीन राऊत की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में पढ़ानेवाले शिक्षकों की कोरोना टेस्ट का काम पूरा हो चुका है। मनपा सीमा (शहर) के दायरे में आने वाले स्कूल दिसंबर के अंत या 1 जनवरी से शुरू हो सकते हैं। 
ये थे उपस्थित : पालकमंत्री की अध्यक्षता में विभागीय आयुक्तालय में हुई उच्चस्तरीय बैठक में विभागीय आयुक्त  विभागीय आयुक्त डॉ.संजीव कुमार, जिलाधीश रवींद्र ठाकरे, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी., मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेश कुंभेजकर, शिक्षा, पुलिस, स्वास्थ्य, स्वच्छता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

पैरेंट्स की है मांग

-पालकमंत्री डॉ. राऊत ने कहा कि ग्रामीण के साथ ही शहरी क्षेत्र के स्कूल शीघ्र शुरू हों, ऐसी पालकों की मांग है। इसे देखते हुए 14 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों को खोलने का फैसला हुआ है। दिसंबर अंत या 1 जनवरी से शहर के स्कूल खुलेंगे।  
-जिलाधीश ठाकरे ने बैठक में स्पष्ट किया कि शिक्षकों ने स्कूल शुरू करने के लिए जरूरी सकारात्मक सहयोग देने का भरोसा दिया है।  कोरोना के कारण विद्यार्थियों का नुकसान न हो, यही सभी की भावना है। नियम-शर्तों के अनुसार स्कूल खुलेंगे।  
-जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेश कुंभेजकर ने बैठक में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी शिक्षकों की कोरोना टेस्ट पूर्ण हो चुकी है। स्कूल शुरू करने के लिए जरूरी सभी उपायों की पूर्व तैयारी का काम पूरा हो चुका है।
-मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने दिसंबर के आखिर या 1 जनवरी से स्कूलें शुरू करने के संकेत दिए। 
 

Tags:    

Similar News