यूपी के मंत्री ने हत्या के आरोपी को कराया सरेंडर, पुलिस की गुपचुप कार्रवाई सवालों के घेरे में

 यूपी के मंत्री ने हत्या के आरोपी को कराया सरेंडर, पुलिस की गुपचुप कार्रवाई सवालों के घेरे में

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-02 08:22 GMT
 यूपी के मंत्री ने हत्या के आरोपी को कराया सरेंडर, पुलिस की गुपचुप कार्रवाई सवालों के घेरे में

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोराबाजार थाना क्षेत्र के बिलहरी चग्गर फॉर्म हाउस के पास 18 मार्च को दिनदहाड़े की गई रेत कारोबारी पवन दुबे की हत्या के मुख्य आरोपी संजय मिश्रा ने यूपी के एक कैबिनेट मंत्री की मदद से कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। 27 सितम्बर को कोर्ट में पेश हुए संजय को गोराबाजार पुलिस ने चार दिन की पुलिस रिमांड पर लिया और सोमवार की दोपहर उसे दोबारा कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया। पुलिस की इस गुपचुप कार्रवाई पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मृतक के रिश्तेदारों का आरोप है कि चार दिन की पूछताछ में पुलिस न तो हत्या की वजह पता कर सकी, न ही हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल और अन्य बातों का। उल्लेखनीय है कि 18 मार्च की शाम 6 बजे चैत्यन्य सिटी बिलहरी स्थित चग्गर फॉर्म हाउस के पास रेत कारोबारी पवन दुबे की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पवन के किराएदार ग्वालियर निवासी संजय मिश्रा और अन्य दो युवकों के नाम सामने आए थे। घटना के बाद पुलिस ने ग्वालियर में रहने वाले दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन संजय मिश्रा फरार हो गया था। कई बार क्राइम ब्रांच की टीम ने ग्वालियर और यूपी के कई बड़े शहरों में संजय की तलाश करते हुए छापेमारी भी की थी। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। 

यूपी के मंत्री से हैं करीबी संबंध 
सूत्रों के अनुसार संजय मिश्रा ग्वालियर की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी के परिवार का बेटा है। संजय के यूपी के एक कैबिनेट मंत्री से करीबी संबंध हैं, यूपी के साथ जबलपुर में भी उसकी कंपनी को कई बड़े प्रोजेक्ट्स के निर्माण कार्य मिले थे। जिसके कारण संजय पवन दुबे के घर पर किराए से रहता था, लेकिन हत्या के बाद वो फरार हो गया। संजय को कार्ट में पेश कराने के लिए यूपी के मंत्री ने प्रदेश में अपनी पार्टी के परिचित नेताओं से संपर्क करने के बाद पुलिस अफसरों से संपर्क किया और फिर 27 सितम्बर को प्लानिंग के तहत संजय ने गुपचुप तरीके से कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जहां पहले से पुलिस मौजूद थी जो चार दिन की रिमांड पर संजय को गोलबाजार थाने ले गई।

गाली देने पर शूटर बुलवाकर की हत्या 
 पुलिस की पूछताछ में संजय मिश्रा ने बताया कि वह पवन के घर पर किराए से रहता था, लेकिन संजय को शक था कि वह पवन की गर्लफ्रेंड पर गलत नजर रखता है, इस बात पर पवन ने उसे गालियां देते हुए कहा था कि 120 रुपए में तेरी तस्वीर पर माला चढ़वा दूंगा। संजय के अनुसार यह बात उसे बहुत बुरी लगी, जिसके कारण उसने अपने साथियों को ग्वालियर से बुलवाकर पवन की हत्या करवा दी थी।
 

चंबल नदी में फेंकी रिवॉल्वर
पवन दुबे को जिस रिवॉल्वर से गोलियां मारी गईं थीं, उसे संजय ने चंबल नदी के उस हिस्से में फेंकने की बात कही है जहां काफी संख्या में मगरमच्छ रहते हैं।

इनका कहना है
विगत 18 मार्च को हुई पवन दुबे हत्याकांड के फरार आरोपी संजय मिश्रा ने कोर्ट में सरेंडर किया था, जिसे चार दिन की रिमांड पूछताछ के बाद जेल में दाखिल करवा दिया गया है। -भानू प्रताप , एएसआई गोराबाजार थाना 

Similar News