स्कॉलरशिप से संवरेगा स्टूडेंट्स का भविष्य : जिचकार

स्कॉलरशिप से संवरेगा स्टूडेंट्स का भविष्य : जिचकार

Anita Peddulwar
Update: 2019-02-04 08:07 GMT
स्कॉलरशिप से संवरेगा स्टूडेंट्स का भविष्य : जिचकार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के स्कूल में अनेक प्रतिभावान विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। आर्थिक परिस्थिति को धता दिखाकर अपना नाम ऊंचा करने का सामर्थ्य इन विद्यार्थियों में है। पिछले कई सालों में 10वीं कक्षा में यह स्टूडेंट्स  ने सिद्ध करके भी दिखाया है। ऐसे स्टूडेंट्स शिक्षा में आर्थिक परिस्थिति बाधा न बने इसके लिए सुभाष चंद्रा फाउंडेशन ने "सच विजया स्कॉलरशिप" नामक स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया है।  यह बात महापौर नंदा जिचकार ने कही। वे सिविल लाइंस स्थित डॉ. वसंतराव देशपांडे सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थीं। कार्यक्रम में इसे ग्रुप की शिक्षा सलाहकार नव्यता गोयंका, अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, महावितरण नागपुर विभाग के मुख्य अभियंता दिलीप घुगल, इसेल स्मार्ट यूटीलिटी नागपुर की प्रमुख सोनल खुराना उपस्थित थे।

मनपा के स्टूडेंट्स का चयन

सुभाष चंद्रा फाउंडेशन के तत्वावधान में सच विजया स्कॉलरशिप के पायलेट प्रोजेक्ट में हरियाणा के हिसार से लेकर महाराष्ट्र के नागपुर की मनपा के विद्यार्थियों को चयनित किया गया है। इस अवसर पर मनपा के स्कूल 10वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को  2 साल के लिए 20 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी गई। यह स्कॉलरशिप बैंक के खाते में जमा की जाएगी। इस वजह से विद्यार्थियों काे सम्मानचिन्ह प्रदान किया गया। अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी ने कहा कि मनपा के स्कूल में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का सर्वांगीण विकास और उनको सक्षम बनाना हमारा काम है। पढ़ाई के साथ स्टूडेंट्स ने एक छाप छोड़ी है, स्टूडेंट्स को सक्षम बनाने के लिए इस कदम से मनपा स्कूल का दर्जा बढ़ा है। कार्यक्रम संचालन मालविका शर्मा व आभार सोनल खुराना ने व्यक्त किया। 

विदर्भ कराटे स्पर्धा में इंजीनियर इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थी चमके

जगनाड़े चौक स्थित अखिल भारतीय विश्वकर्मा हॉल में आयोजित विदर्भ कराटे स्पर्धा में इंजीनियर इंग्लिश स्कूल के स्टूडेंट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। टेकीसूईकाईकॉन कराटे डो इंडिया की ओर से आयोजित स्पर्धा में इंजीनियर इंग्लिश स्कूल के यश पिल्लेवान, कबीर पाली और उल्हास रामटेके को सिल्वर मेडल, स्वरित पॉल और अर्णव सातपुते को ब्रॉन्च मेडल प्राप्त हुआ। सभी विजेताओं को विधायक कृष्णा खोपडे ने मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किया। संस्था के अध्यक्ष क्योशि सुरई ससाई रेंन्शि अशोक गोंडाणे, सिहान आनंद पाटहल, सेंन्साई कल्याणी गोंडाणे, वैभव मून, प्रणय गोंडाणे, शाला के संचालक विठ्ठलराव नारनवरे, दिलीप तांदले, संजय सहारे ने भी विजेताओं का अभिनंदन किया। 

Similar News