ग्वालियर चंबल के नेताओं से नजदीकियां बढ़ा रहे सिंधिया, क्या है 15 दिन में दूसरे भोपाल दौरे का राज?

ग्वालियर चंबल के नेताओं से नजदीकियां बढ़ा रहे सिंधिया, क्या है 15 दिन में दूसरे भोपाल दौरे का राज?

bhaskar user3
Update: 2021-06-23 08:15 GMT
ग्वालियर चंबल के नेताओं से नजदीकियां बढ़ा रहे सिंधिया, क्या है 15 दिन में दूसरे भोपाल दौरे का राज?

भोपाल। बीजेपी नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों अपने गृह क्षेत्र ग्वालियर-चंबल के बीजेपी के नेताओं से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं। बुधवार को भोपाल आ रहे सिंधिया का शाम का डिनर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के निवास पर होगा। यहां ग्वालियर चंबल के कई सीनियर भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे। डिनर में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। इसके साथ ही अपने समर्थकों को सरकार में एडजस्ट करने के मुद्दे पर भी सिंधिया बात कर सकते हैं।

15 दिन में भोपाल का दूसरा दौर
बीते 15 दिनों में ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह दूसरा भोपाल दौरा है। उनके इस दौरे ने मध्य प्रदेश में एक बार फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है। सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के निवास पर सिंधिया का डिनर है। अरविंद भदौरिया का पिछले कुछ दिनों से ग्वालियर चंबल संभाग के कद्दावर नेता के रूप में उभरे है। अरविंद भदौरिया के साथ सिंधिया की यह मुलाकात प्रदेश की राजनीति में भदोरिया का बढ़ता हुआ कद बता रही है। 

समर्थकों को संगठन में पद दिलावाने पर होगी चर्चा
सिंधिया आज सड़क मार्ग से अशोकनगर होते हुए भोपाल आएंगे। सिरोंज में सिंधिया पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे और इसके बाद शमशाबाद में वृक्षारोपण करेंगे। भोपाल आने के बाद सिंधिया प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के निवास पर जाएंगे यहां उनकी संगठन नेताओं के साथ बैठक होगी। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, संगठन मंत्री सुहास भगत और सह संगठन मंत्री हिताआनंद भी मौजूद रहेंगे। बैठक में सिंधिया समर्थकों को ग्वालियर चंबल में संगठन में पद देने पर चर्चा होने की संभावना है। इसके अलावा संगठनात्मक कार्यक्रमों पर भी बात होगी।

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति कल
3 साल बाद भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 24 जून को प्रदेश कार्यालय में आयोजित की जा रही है। बैठक में प्रदेश संगठन प्रभारी मुरलीधर राव, सीएम शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश समेत संगठन के प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। कोरोना के चलते अधिकांश प्रदेश पदाधिकारी और कार्य समिति के अन्य सदस्य अपने-अपने जिलों में बैठक में वर्चुअल हिस्सा लेंगे। सिंधिया कार्यसमिति की बैठक में रहेंगे या फिर दिल्ली से वर्चुअल शामिल होंगे यह उनकी प्रदेश अध्यक्ष से होने वाली मुलाकात के बाद तय होगा।
 

Tags:    

Similar News