कोयला लेने गए युवक को गार्ड ने मारी थी गोली, परिजनों ने लगाया आरोप, पुलिस दबा रही मामला

कोयला लेने गए युवक को गार्ड ने मारी थी गोली, परिजनों ने लगाया आरोप, पुलिस दबा रही मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-16 15:21 GMT
कोयला लेने गए युवक को गार्ड ने मारी थी गोली, परिजनों ने लगाया आरोप, पुलिस दबा रही मामला

डिजिटल डेस्क,शहडोल। थाना धनपुरी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 17 संग्राम सिंह दफाई निवासी 25 वर्षीय संतोष कोल की मौत गोली लगने से हुई, गोली किसने मारी इससे पुलिस अनजान बनी हुई है। जबकि क्षेत्र में चर्चा है और शंका जताई जा रही है कि बंगवार माइंस में तैनात गार्ड ने गोली मारी है। इसके बाद भी अज्ञात के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज कर पुलिस जांच की बात कह कर मामले को दबाने में लगी हुई है। घटना के 30 घंटे बाद भी पुलिस जांच ही कर रही है। जबकि परिजनों का आरोप है कि गार्ड द्वारा ही गोली मारी गई है।
खून से लथपथ लौटा घर-
15 फरवरी की रात करीब 8.30 बजे संतोष कोल घर से निकला था। चर्चा है कि कुछ साथियों के साथ वह बंगवार माइंस के पास कोयला लेने गया था। 16 तारीख के तड़के लगभग 3.30 बजे घर लौटा। उसके पूरे शरीर में खून लगा हुआ था। पानी मांगा और जमीन पर लेटते हुए इतना बता पाया कि उसे गोली लगी है। कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौका पंचनामा बनाकर पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा और अज्ञात के विरुद्ध धारा 302 का प्रकरण दर्ज किया।
315 बोर बंदूक से दागी गोली, बॉडी में मिले छर्रे-
मृतक के शरीर में 8 से 10 छर्रे पाए गए हैं। चिकित्सकों व पुलिस के अनुसार यह 315 बोर की बंदूक के है। मौके पर पहुंचकर शव का जायजा लेने के बाद पुलिस वैज्ञानिक के अनुसार युवक को लगभग 14-15 फिट दूर से गोली मारी गई होगी। उसके पेट, छाती व चेहरे तक में छर्रे धंसे हुए थे। यही कारण है कि घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। इस घटनाक्रम में पुलिस की जांच पर संदेह जाहिर किया जा रहा है। चर्चा और आरोप में कहा जा रहा है कि गार्ड द्वारा ही गोली मारी गई है, लेकिन पुलिस की ओर से केवल जांच ही की जा रही है। अमलाई, धनपुरी थाना क्षेत्रो में कई ओपन कास्ट व अंडर ग्राउंड कोयला खदाने संचालित हैं। कुछ लोगों द्वारा सांठ-गांठ बना कोयला चोरी कर परिवहन कराया जाता है। परिजनों के अनुसार संतोष रोज ही देर रात घर लौटता था, जो कोयले का काम करता था। हो सकता है कि वह साथियों के साथ बंगवार के पास कोयला लेने गया और गार्ड ने गोली मार दी हो।
इनका कहना है
युवक के शरीर में छर्रे पाए गए हैं, मौत के बाद अज्ञात के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।।
सुदीप सोनी, थाना प्रभारी धनपुरी

Similar News