अधिक ब्याज के चक्कर में सीनियर सिटीजन ने गंवाए 2 लाख रुपए

अधिक ब्याज के चक्कर में सीनियर सिटीजन ने गंवाए 2 लाख रुपए

Anita Peddulwar
Update: 2020-07-06 09:29 GMT
अधिक ब्याज के चक्कर में सीनियर सिटीजन ने गंवाए 2 लाख रुपए

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  सीनियर सिटीजन के साथ शेयर ट्रेडिंग कारोबार में निवेश के नाम पर 2 लाख 1 हजार रुपए की ठगी की गई। निवेशक हरीश अंचलवार की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 

यह है प्रकरण 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, संयोग नगर के पास प्लाट नंबर-7 साकेतनगर अजनी निवासी हरीश धर्माजी अंचलवार (68) ने अजनी थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 12 अप्रैल 2018 से 21 मई 2019 के दरमियान उन्होंने वेदांता स्टॉक एडवायजरी अहमदाबाद (गुजरात)  की शेयर ट्रेडिंग कंपनी में 2 लाख 1 हजार रुपए निवेश किया था। कंपनी ने हर माह साढ़े 8 प्रतिशत ब्याज देने का वादा किया था। 

मोबाइल पर आया था मैसेज
सबसे पहले उनके मोबाइल पर निवेश का एक संदेश आया। फिर एक महिला ने फोन किया। उसने वेदांता स्टॉक एडवाइजरी कंपनी के प्रबंधक से बातचीत कराई। बाद में कंपनी के विश्वास, राहुल और अरमान राव (सेल्समैन)  फोन पर लगातार बातचीत करते रहे। लालच दिया कि उनकी कंपनी ने सीनियर सिटीजन के लिए फिक्स सेड स्कीम शुरू किया है। 

2 लाख 1 हजार जमा किए
आरोपियों ने अहमदाबाद की कारपोरेशन बैंक का खाता नंबर दिया। इससे हरीश को इस शेयर ट्रेडिंग कंपनी के अधिकारियों की बातों पर विश्वास हो गया। इस चक्कर में उन्होंने उक्त शेयर ट्रेडिंग कंपनी के बैंक खाते में 2 लाख 1 हजार रुपए जमा कर दिया। आरोपी सारा व्यवहार कॉरपोरेशन बैंक के मार्फत किया करते थे, जिससे निवेशकों को शक न हो सके। 

खुद गए पता लगाने 
शिकायत करने से पहले कंपनी के बारे में पता लगाने खुद गुजरात गए। उन्हें पता चला कि कई लोगों से कंपनी ठगी कर चुकी है। इसी कारण गुजरात स्थित कॉरपोरेशन बैंक ने इनकी कंपनी को   ब्लैकलिस्टेड कर दिया है। हरीश ने पहले वहीं पर थाने में शिकायत दर्ज कराई। फिर  वहां के पुलिस आयुक्तालय में भी शिकायत की। कोई कदम नहीं उठाए जाने पर यहां अजनी थाने में शिकायत की। ठगी का प्रकरण दर्ज कर उपनिरीक्षक ठाकुर मामले की छानबीन कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News