औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद को धाराशिव करे सरकार : शिवसेना

औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद को धाराशिव करे सरकार : शिवसेना

Tejinder Singh
Update: 2018-11-13 16:33 GMT
औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद को धाराशिव करे सरकार : शिवसेना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उत्तर प्रदेश में जिलों के नाम बदलने के योगी सरकार के फैसले के बाद अब महाराष्ट्र में सत्ताधारी भाजपा की सहयोगी शिवसेना को अपनी पुरानी मांग फिर से याद आ गई है। मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शिवसेना मंत्रियों ने मराठवाड़ा के औरंगाबाद जिले का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद जिले का नाम बदलकर धाराशिव करने की मांग की। शिवसेना के मंत्री सुभाष देसाई ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में मैंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कहा कि युति सरकार के समय औरंगाबाद का नाम बदलने की पहल हुई थी।

इससे संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा गया था। उसके बाद आघाड़ी सरकार के शासनकाल में कोई पहल नहीं हुई। हमें अब दोनों जिलों के नाम बदलने के बारे में फैसला करना चाहिए। इसके लिए जरूरत पड़ी तो शिवसेना के मंत्री दिल्ली जाने के लिए तैयार हैं। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि हम मिलकर इस संबंध में प्रयास करेंगे। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्री देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद हमारी उम्मीद बढ़ गई है।

शिवसेना के तेवर गरम

आगामी चुनाव को देखते हुए अब राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शिवसेना के मंत्रियों ने अचानक तेवर दिखाने शुरू किए हैं। मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद शिवसेना की तरफ से उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर बताया कि पार्टी के मंत्रियों ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लगभग सात मुद्दों को उठाया। आमतौर पर शिवसेना के मंत्री राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिमंडल में उठाए गए मुद्दों के बारे में कुछ भी बोलने से कतराते थे। 

जलयुक्त शिवार योजना पर खड़े किए सवाल

शिवसेना के मंत्री देसाई ने मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी जलयुक्त शिवार योजना पर सवाल खड़े किए हैं। देसाई ने कहा कि जलयुक्त शिवार योजना कितनी सफल हुई है। इसका मूल्याकंन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जलयुक्त शिवार योजना के परिणाम के बारे में पता नहीं पर शिवसेना की शिवक्रांति योजना सफल हुई है। 


 

Similar News