नागपुर में 4 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें , डेल्टा प्लस वैरियंट के खतरे से बचने की कवायद

नागपुर में 4 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें , डेल्टा प्लस वैरियंट के खतरे से बचने की कवायद

Anita Peddulwar
Update: 2021-06-28 06:05 GMT
नागपुर में 4 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें , डेल्टा प्लस वैरियंट के खतरे से बचने की कवायद

डिजिटल डेस्क, नागपुर । डेल्टा प्लस वैरियंट के खतरे को भांपकर अनलॉक की प्रक्रिया के बीच प्रतिबंध फिर बढ़ा दिए गए हैं। सोमवार से सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों तथा कार्यालयों पर शाम 4 बजे ताला लग जाएगा। आवश्यक सेवा के दायरे में आनेवाले व्यवसाय, प्रतिष्ठान तथा कार्यालय सप्ताह के सातों दिन शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे। गैर-आवश्यक सेवा के दायरे में आनेवाली सेवाओं के लिए सोमवार से शुक्रवार खुला रखने की अनुमति रहेगी। शनिवार और रविवार को बंद रखा जाएगा। 

राज्य सरकार के दिशा-निर्देश  पर मनपा आयुक्त तथा जिलाधिकारी ने आदेश जारी किए हैं। शहर और जिले में प्रतिबंध से मुक्त, सप्ताह के सातों दिन और सप्ताह में पांच दिन छूट दी गई सेवाओं की विस्तृत जानकारी पहले ही दे दी गई है। जिन शर्तों के अधीन रहकर छूट दी गई है, उसका पालन करना होगा। नियम तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी प्रशासन ने दी है। मास्क, सैनिटाइजर या बार-बार हाथ धोने व सोशल डिस्टेंिसंग इस त्रिसूत्र का पालन करने का मनपा आयुक्त राधाकृष्णन तथा जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे ने नागरिकों से आह्वान किया है।

4 बजे के बाद घर से निकले तो खैर नहीं : पुलिस आयुक्त
कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने फिर से बंदोबस्त के लिए कमर कस ली है।  पुलिस आयुक्त ने विभाग के स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें शाम 4 बजे के बाद शहर में तगड़ा बंदोबस्त तैनात करने का आदेश दिया। आदेश के तहत बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

आयुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक
प्रशासन ने शाम 4 बजे से शहर में लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। इस दौरान पुलिस की कड़ी पहरेदारी रहेगी। पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने उपायुक्त स्तर के सभी अधिकारियों की बैठक लेकर बाजार और भीड़भाड़ वाले परिसर पर कड़ी नजर रखने का आदेश दिया। बंदोबस्त में पुलिस विभाग के ढाई हजार अधिकारी, कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसमें क्यूआरटी, एसआरपीएफ की दो कंपनियां भी रहेंगी। बाजारों के अलावा शहर भर में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। प्रतिष्ठान खुला दिखने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने शहरवासियों से बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने का आह्वान किया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि बेवजह घूमते हुए पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 

Tags:    

Similar News