श्रीनिवास तिवारी सहित आठ अन्य दिवंगतों एवं शहीदों को विधानसभा में श्रद्धांजलि

श्रीनिवास तिवारी सहित आठ अन्य दिवंगतों एवं शहीदों को विधानसभा में श्रद्धांजलि

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-27 15:22 GMT
श्रीनिवास तिवारी सहित आठ अन्य दिवंगतों एवं शहीदों को विधानसभा में श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राज्य विधानसभा में मंगलवार को पूर्व स्पीकर श्रीनिवास तिवारी सहित आठ अन्य दिवंगतों पूर्व विधायक सुरेश सेठ, पूरन सिंह बेडिय़ा, तातूलाल अहिरवार, श्रीमती केशर बाई डामर, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रघुनाथ झा एवं बोलला बुल्ली रमैया, विधानसभा के पूर्व सचिव भरत नारायण श्रीवास्तव तथा कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद जवानों को श्रृध्दांजलि दी गई तथा शोक स्वरुप दिनभर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।


प्रारंभ में स्पीकर सीतासरन शर्मा ने निधन उल्लेख के तहत सभी दिवंगतों के अवदानों का उल्लेख किया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्रीनिवास तिवारी अपने आप में एक अलग व्यक्तित्व थे तथा जब वे विधानसभा अध्यक्ष थे तब उनके बारे में एक बार तत्कालीन मुख्यमंत्री (दिग्विजय सिंह) ने कहा था कि वे बाकी जगह के तो मुख्यमंत्री हैं परन्तु रीवा के तो श्रीनिवास तिवारी हैं।


नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि श्रीनिवास तिवारी जी ने अपने मूल्यों से कभी समझौता नहीं किया। विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि श्रीनिवास तिवारी लोकतंत्र के सजग प्रहरी थे। देवतालाब के विधायक गिरीश गौतम ने कहा कि श्री तिवारी को वे संघर्षों का प्रतीक मानता था। मनगवां की विधायक श्रीमती शीला त्यागी ने कहा कि श्री तिवारी सर्वहारा के नेता थे। सदन में शोक उद्बोधन के बाद सभी सदस्यों ने दो मिनट मौन खड़े होकर सभी दिवंगतों को श्रृध्दांजलि दी। इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही शोकस्वरुप दिनभर के लिये स्थगित कर दी। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा ने भी पिछले दिनों श्रीनिवास तिवारी को श्रृध्दांजलि देने के बाद दिनभर के लिये अपनी कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

Similar News