जिपं उपाध्यक्ष की गाड़ी में लगा था सायरन,कटा चालान

जिपं उपाध्यक्ष की गाड़ी में लगा था सायरन,कटा चालान

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-29 14:34 GMT
जिपं उपाध्यक्ष की गाड़ी में लगा था सायरन,कटा चालान

डिजिटल डेस्क, सीधी। अगर आपकी गाड़ी पर हूटर लगा है और बाजार में सायरन बजाने का शौक रखते हैं अथवा गाड़ी की नेम प्लेट पर आपकी पार्टी का नाम अथवा पद लिखा है तो तत्काल हटा लीजिए। क्योंकि आप पर कभी भी पुलिस कार्रवाई हो सकती है। मध्य प्रदेश के सीधी जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ी जिला पंचायत उपाध्याक्ष के वाहन में लगाये सायरन को देख कलेक्टर भड़क उठे, उन्होंने तत्काल ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ को बुलाकर सायरन हटवाया और चालानी कार्रवाई करायी।
 

लगायी जमकर फटकार-
कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ा जिला पंचायत उपाध्यक्ष का निजी वाहन में लगे हूटर को देख कलेक्टर भड़क गये और हूटर निकलवाने के साथ ही वाहन पर चालानी कार्रवाई भी कराई गई। इस दौरान मौके पर बुलाये गये ट्रैफिक प्रभारी एवं आरटीओ को भी कलेक्टर ने फटकार लगाई है।
 

वाहन देखते साथ ही भड़क उठे-
मंगलवार को कलेक्ट्र्रेट परिसर मे भाजपा नेता एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजमणि साहू के खड़े वाहन पर कलेक्टर की नजर पड़ गई, वाहन में लगे हूटर को देख वह खासे नाराज हो गये और जिला परिवहन अधिकारी सहित यातायात पुलिस को फोन से बुलाकर चालानी कार्रवाई का निर्देश दिये। बताया गया है कि कलेक्टर अभिषेक सिंह और एसपी तरुण नायक ने कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर खड़ी भाजपा जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजमणि साहू की निजी गाड़ी में लगे हूटर देखते ही भड़क गए। आनन-फानन में ट्रैफिक थाना प्रभारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। कहा कि शहर से लेकर गांव तक किसी भी गाड़ी में हूटर नहीं दिखना चाहिए। कलेक्टर ने मौके से ही सीधी आरटीओ को फोन में फटकार लगाई। बोले कैसे आरटीओ हो, शहर में हूटर लगाकर वाहन दौड़ रहे है। फिर भी परिवहन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।
 

भाजपा नेता की है गाड़ी-
सूचना के तुरंत बाद सीधी आरटीओ मौके पर पहुंचकर भाजपा जिला पंचायत उपाध्यक्ष की गाड़ी का सायरन उतरवाया। फिर इसके बाद चलानी कार्रवाई की गई। बताया गया कि रीवा कमिश्रनर सीधी जिले के दौरे पर आ रहे थे। इसलिए कलेक्टर अभिषेक कुमार सिंह अपनी काली एंबेसडर कार से कलेक्ट्रेट के अंदर पहुंचे थे। जहां पर भाजपा जिला पंचायत उपाध्यक्ष की गाड़ी सायरन लगाए हुए पार्किंग पर खड़ी थी। तभी ये सब देखते ही कलेक्टर भड़क गए। तुरंत ट्रैफिक थाना प्रभारी और आरटीओ को मौके से फोन लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 

नेम प्लेट उतरवाकर काटा 500 रुपए का चालान-
कलेक्टर के निर्देश पर जिला परिवहन अधिकारी कृतिका मोहते मौके पर पहुंचकर जहां हूटर को निकलवाया गया वहीं यातायात पुलिस के द्वारा नंबर प्लेट की जगह पर मोटे अक्षरों मे पदनाम लिखा होने के कारण चालानी कार्रवाई की गई। चालान बतौर उपाध्यक्ष से 500 रुपए वसूले गए। नियम के विपरीत पंचायत प्रतिनिधि अपने वाहनों में पद नाम पर एवं बड़ा बोर्ड लगाकर व वाहनों में हूटर लगा कर रौब छाड़ते रहते है। पुलिस और प्रेस लिखे वाहनों पर भी कार्रवाई की जायेगी। जिससे प्रेस व पुलिस लिखें वाहनों का दुरूपयोग न हो सकें।

Similar News