पुलिस पर दबाव बनाने सट्टा अड्डा संचालक ने ब्लेड से खुद का हाथ काटा

पुलिस पर दबाव बनाने सट्टा अड्डा संचालक ने ब्लेड से खुद का हाथ काटा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-02 03:35 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सामाजिक सुरक्षा विभाग की दो टीमों ने सोमवार को एक साथ दो सट्टा अड्डों पर छापे मारे। गणेशपेठ और एमआईडीसी थानांतर्गत हुई इस कार्रवाई के दौरान एक अड्डा संचालक ने पुलिस से बचने और पुलिस पर दबाव बनाने के इरादे से खुद की कलाई पर ब्लेड से वार कर लहूलुहान हो गया। इससे आरोप-प्रत्यारेाप का दौर भी चला। दो थानों में प्रकरण दर्ज कर 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। नकदी और सट्टा सामग्री जब्त की गई है

पूछताछ में बताया नाम
गणेशपेठ थाने के कुछ अंतराल पर एक गली में सट्टा अड्डा संचालित होने की खबर सामाजिक सुरक्षा विभाग के दस्ते को लगी थी, जिससे दस्ते ने परिसर की घेराबंदी कर छापामार कार्रवाई की। कुबेर-कल्याण और राजधानी पर सट्टा लगाया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी कमल कुवर सिंह डोंगरवार (25) मॉडल मिल चाल, लक्ष्मण पामाजी पराते 48 वर्ष लष्करीबाग, इमरान खान हनीफ खान (27) जूनी शुक्रवारी, प्रतीक मोरेश्वर मसराम (21) नंदनवन, राहुल तुलसीराम कुहीकर (25) लालगंज और यश किशोर तिवारी (23) बीमा सोसायटी गणेशपेठ निवासी को सट्टा लगाते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। इन आरोपियों को गिरफ्तार कर गणेशपेठ थाने लाया गया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों के सट्टा अड्डा संचालक के तौर पर मोहम्मद वसीम उर्फ गोलू मुर्गा मोहम्मद रियाज (31) का नाम उगल दिया। कार्रवाई के दौरान गोलू अड्डे पर पुलिस के हाथ नहीं लगा था। जिस कारण हवलदार मुकुंदा गारमोडे को गोलू की तलाश में परिसर में भेजा गया।

नहीं काम आई होशियारी
पूछताछ करने पर गोलू भी हवलदार के हाथ लगा। उसे हिरासत में लेकर थाने ले जाने का प्रयास किया जाने लगा, तो गोलू थाने आने को तैयार नही था। हंगामा खड़ा कर उसने दो-चार मित्रों को बुला लिया। इस बीच हवलदार द्वारा सख्ती बरतने पर गोलू ने खुद की कलाई पर ब्लेड से वार कर खुद को लहुलुहान कर थाने पहुंच गया। थाने में भी गोलू ने हंगामा खड़ा किया। हवालदार पर ही गंभीर आरोप लगाया। गोलू का कहना था मुकुंदा ने उसकी पिटाई कर उसके हाथ पर ब्लेड से वार किया। घटित प्रकरण को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला और माहौल तनावपूर्ण बना रहा। प्रकरण से आरोपी गोलू ने कार्रवाई से बचने के लिए पुलिस पर दबाव बनाना चाहा, लेकिन सचाई सामने आने से उसकी यह होशियारी धरी की धरी रह गई। इस बीच प्रकरण दर्ज कर अड्डा संचालक गोलू समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से 6616 रुपए नकद जब्त किया गया है। गोलू के खिलाफ इसके पूर्व में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एमआईडीसी में कार्रवाई
दूसरी कार्रवाई एमआईडीसी थानांतर्गत हुई है। वहां पर भी सट्टा लगाते हुए आरोपी शैलेष बाबूराव मेश्राम (42) अमर नगर, वासुदेव शंकर बटवे (29) भानखेड़ा, अमोल रामदास मेश्राम (40) डीगडोह और सचिन सुरेश गेड़ाम (32) रामबाग निवासी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से 7405 नकद जब्त किए गए हैं। अपराध शाखा के उपायुक्त निलेश भरणे, सहायक उपायुक्त नंदनवार के मार्गदर्शन में निरीक्षक उमेश बेसरकर, उपनिरीक्षक प्रीति कुलमेथे, सोनवने, अजय जाधव, सुभाष खेड़कर, संजय पांडे, शीतला प्रसाद मिश्रा, विजय गायकवाड़, चंद्रशेखर धागरे आदि ने कार्रवाई की।


 

Tags:    

Similar News