महाराष्ट्र में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया सैनिक का अंतिम संस्कार

भारतीय सेना महाराष्ट्र में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया सैनिक का अंतिम संस्कार

IANS News
Update: 2022-02-21 08:00 GMT
महाराष्ट्र में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया सैनिक का अंतिम संस्कार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शहीद भारतीय सेना के जवान रोमित तानाजी चव्हाण के पार्थिव शरीर का सोमवार सुबह इस्लामपुर तालुका के उनके पैतृक गांव शिगांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 24 वर्षीय चव्हाण और एक अन्य सैनिक जम्मू और कश्मीर के शोपियां के चेरमार्ग जैनापोरा गाँव में एक भीषण मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। रविवार को, उनके पार्थिव शरीर को पुणे ले जाया गया और फिर वाराना नदी के तट पर आज अंतिम संस्कार के लिए सांगली जिले में उनके पैतृक स्थान ले जाया गया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांगली के संरक्षक मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि चव्हाण का बचपन का सपना भारतीय सेना में शामिल होना और अपनी मातृभूमि की रक्षा करना था। पाटिल ने कहा कि उन्होंने न केवल अपने सपनों को पूरा किया, बल्कि सेना के एक बहादुर और कर्तव्यनिष्ठ सैनिक होने का सम्मान भी अर्जित किया।

देश ने बहुत कम उम्र में एक साहसी सैनिक खो दिया है। सांगली के लोग उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। चव्हाण मार्च 2017 में सेना में शामिल हुए थे और राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन के तहत महार रेजिमेंट 4 में सेवा दे रहे थे। उनके परिवार में उनके वृद्ध माता-पिता और एक छोटी बहन हैं, जो अंतिम संस्कार में मौजूद थे।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News