महिलाओं ने आरक्षक को पीटा कार चेकिंग के दौरान हुआ विवाद

महिलाओं ने आरक्षक को पीटा कार चेकिंग के दौरान हुआ विवाद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-18 08:36 GMT
महिलाओं ने आरक्षक को पीटा कार चेकिंग के दौरान हुआ विवाद

डिजिटल डेस्क, निवाड़ी/छतरपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा की जा रही वाहनों की चेकिंग के दौरान एक आल्टो कार में सवार दो लड़कियां, एक महिला व दो लड़कों ने आरक्षक के साथ मारपीट करते हुए उसे घायल कर दिया। शाम करीब 6 बजे निवाड़ी पुलिस द्वारा ग्राम केना के समीप वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। झांसी से आ रही एक आल्टो कार को पुलिस ने रोका, लेकिन वह पुलिस को कट मारती हुई भाग निकली। सूचना पुलिस ने तिगैला पुलिस ने कार रोक और पूछताछ करने लगी। पीछे से आए संबंधित आरक्षक को कार सवार महिलाओं ने जमकर पीटा और वर्दी भी फाड़ दी।

मिली जानकारी के अनुसार आरक्षक भास्कर मिश्रा ने संदिग्ध आल्टो कार के भागने पर निवाड़ी तिगैला पुलिस चौकी को सूचना दी। यहां पर पुलिस ने अवरोध लगाकर आल्टो कार को रोक लिया। पीछे से आरक्षक भास्कर मिश्रा भी आ गये।उन्होंने कार चालक से कार न रोकने का कारण पूछा और कार के कागजात मांगे, इस पर कार चालक व उसमें सवार महिलायें भड़क उठी और आरक्षक के साथ गाली गलौच करने लगी। जिस पर आरक्षक भास्कर मिश्रा ने उसे कार से नीचे उतारने का प्रयास किया। इतने में कार में सवार दो लड़कियों, एक महिला व एक लड़के ने भास्कर मिश्रा पर हमला कर दिया। उन्होंने आरक्षक की वर्दी फाड़ दी तथा नाखूनों से कई जगह नोंच लिया। इतना ही नहीं उन्होंने आरक्षक को दांतों से काट भी लिया। इसके बाद पत्थर से हमला कर दिया, जिससे आरक्षक को कई जगह चोटे आईं हैं। पुलिस पर हमला होता देख तिगैला के दुकानदार गौरीशंकर दीक्षित उसे बचाने पहुंचे। इस दौरान कार सवारों ने श्री दीक्षित पर भी हमला कर दिया और उसके कपड़े फाड़ दिया। सभी लोगों ने दुकानदार के साथ लात घूसों से पिटाई कर दी, जिससे वह भी घायल हो गया। इस बीच अन्य दुकानदारों ने आकर आरक्षक को बचाया। लोगों ने बताया कि कार सवार सभी महिलाएं काफी गुस्से में थीं। वे  लोग ंडागर्दी दिखाकर आरक्षक और बचाने पहुंचे दुकानदार के साथ मारपीट कर रहे थे।

नेशनल हाइवे पर लगा रहा जाम
वाहन चैकिंग के दौरान हुई मारपीट की घटना सेे झांसी-खजुराहो नेशनल हाइवे पर जाम लग गया। कार सवार महिलाओं और पुलिस के बीच मारपीट देखने बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। लोगों के एकत्रित होते ही कार चालक वाहन लेकर भाग गया। हड़बडी में एक महिला ही वाहन में बैठकर भाग सकी। जबकि पुलिस ने जनता के सहयोग से दो लड़कियों व एक लड़के को हिरासत में ले लिया।  पकड़े गए युवक युवतियों से पूछताछ की जा रही है। घायल आरक्षक भास्कर मिश्रा व दुकानदार गौरीशंकर दीक्षित को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में अपने को राठ का निवासी बताया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Similar News