जल्द ही लखनऊ की मस्जिद में महिलाओं के लिए अलग होंगी कतारें

उत्तर प्रदेश जल्द ही लखनऊ की मस्जिद में महिलाओं के लिए अलग होंगी कतारें

IANS News
Update: 2022-02-14 11:00 GMT
जल्द ही लखनऊ की मस्जिद में महिलाओं के लिए अलग होंगी कतारें

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ में अंबर मस्जिद में अब महिलाओं के लिए एक अलग कतार होगी और इस परियोजना का नेतृत्व ऑल इंडिया मुस्लिम वुमन पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमडब्ल्यूपीएलबी) की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर द्वारा किया जा रहा है। मस्जिद की स्थापना 1997 में अंबर ने की थी। शाइस्ता अंबर ने कहा, अब तक, महिलाओं को छत के नीचे और परिसर में टेंट के पीछे अस्थायी व्यवस्था पर नमाज पढ़नी पड़ती थी। महिलाओं के लिए प्रस्तावित अलग हॉल एक मंजिला संरचना होगी जिसे 3 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा। जिसके लिए राशि भी मांगी जा रही है।

उन्होंने कहा, मैंने एसजीपीजीआई में एक तीन मंजिला मस्जिद का निर्माण किया लेकिन महिला नमाजियों को बारिश और धूप में अस्थायी कवर के तहत बाहर नमाज पढ़नी पड़ी। मुझे उम्मीद है कि रमजान तक, जो अप्रैल में है, हमारे पास महिलाओं के लिए एक उचित हॉल होगा जहां वे न केवल नमाज अदा करेंगे बल्कि तरावीह, हदीस, उपदेश, जुमा खुतबा और अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगी। नमाज के अलावा, विशेष महिला-उन्मुख कार्यक्रम भी साइट पर आयोजित करने का प्रस्ताव है।

कर्नाटक हिजाब विवाद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं की सफलता में हेडस्कार्फ कोई बाधा नहीं है। उन्होंने कहा, कपड़े का एक टुकड़ा महिलाओं की सफलता में एक बाधा के रूप में देखा जाता है। हालांकि, अगर कॉलेज में एक ड्रेस कोड है जिसका पालन सभी छात्रों को करना है, तो मुस्लिम छात्रों को सहयोग करना चाहिए। यदि नहीं, तो यह सब योजनाबद्ध और ्नराजनीतिक साजिश का हिस्सा है, जिसमें छात्रों को राजनीतिक लाभ के लिए उकसाया गया है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News