नशे के कारोबार के अमरावती से जुड़े तार !

नार्कोटिक्स विभाग की टीम ने पहुंची नशे के कारोबार के अमरावती से जुड़े तार !

Anita Peddulwar
Update: 2022-08-18 07:44 GMT
नशे के कारोबार के अमरावती से जुड़े तार !

डिजिटल डेस्क, अमरावती। मुंबई एंटी नार्कोटिक्स द्वारा गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में फैक्टरी से एक हजार करोड रुपए से अधिक एमडी ड्रग्स बरामद होते ही गिरफ्तार 7 आरोपियों से कड़ी पूछताछ जारी है। जांच पड़ताल में अमरावती से भरूच के ड्रग्स के तार जुड़े हैं। जिसे लेकर मुंबई नार्कोटिक्स विभाग के रडार पर अमरावती के तीन तस्कर हैं। बुधवार को राज्य के कुछ जिले समेत अमरावती के इदर्गिद नार्कोटिक्स का दल दाखिल होने की गोपनीय जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक गुजरात के अंकलेश्वर में 513 किलो ग्राम एमडी जब्त की गई है। कार्रवाई से गुजरात समेत अन्य राज्यों के तस्करों में हड़कंप मच गया। एंटी नार्कोटिक्स विभाग ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है लेकिन आरोपियों से जब कडी पूछताछ शुरू हुई तो जांच में महाराष्ट्र राज्य से जुडे कई चौंकाने वाले मामले भी सामने आए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के अमरावती समेत अन्य पांच जिलों के तस्करों का समावेश बताया गया है जिनके तार भरूच से जुड़े है। कार्रवाई को लेकर मुंबई नार्कोटिक्स विभाग बुधवार को राज्य के संबंधित जिलों की ओर रवाना हो गई है। इसी के चलते अमरावती के तीन तस्कर शहजाद और इमरान एक लोगों के नाम सामने आए हैं। नार्कोटिक्स विभाग के 6 अधिकारी कर्मी का एक दल अमरावती के ईदर्गिद बुधवार की शाम पहुंच गया है जो कभी भी छापेमार कार्रवाई कर सकते हैं। कार्रवाई को पूर्ण रूप से गोपनीय रखा जा रहा है। जहां ड्रग्स मामले में शहर से भी बडा भांडाफोड हो सकता है। 

शहर में गत 6 माह से सुर्खियों में 
गौरतलब है कि विगत 6 माह से एमडी ड्रग्स को लेकर शहर में विभिन्न तरह की चर्चा व्याप्त हैं। स्थानीय पुलिस ने 2 से 3 मामलों में कार्रवाई भी की लेकिन बड़े मगरमच्छ पुलिस के हाथ नहीं लग पाए। । आज भी शहर के ऐसे कई रिहायसी घर के युवा पीढ़ी इस मौत के कुएं में कदम रख कर फंस गए हैं। चंद एक से दो ग्राम एमडी ड्रग्स की पुडि़या 3 से 5 हजार रुपए की आती है। 50 रुपए की गांजा पूड़ी बेचनेवाले आज एमडी ड्रक्स का कारोबार कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News