इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्टल के छात्रों का हंगामा, फूंक दी पुलिस जीप

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्टल के छात्रों का हंगामा, फूंक दी पुलिस जीप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-05 11:29 GMT
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्टल के छात्रों का हंगामा, फूंक दी पुलिस जीप

डिजिटल डेस्क, इलाहाबाद। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एक बार फिर छात्रों ने हंगामा कर दिया है। सोमवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक हफ्ते के अंदर हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया था। जिसे लेकर छात्रों ने उग्र प्रदर्शन कर दिया। शुरुआत में छात्रों का प्रदर्शन शांतिपूर्वक चल रहा था, लेकिन बाद में यह हिंसक हो गया। छात्रों ने जमकर पत्थरबाजी भी की। कैंपस में पुलिस तैनात कर दी गई है। छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस जीप, बाइक और बस को भी आग के हवाले कर दिया।

 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस ने छात्रों को हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया। दरअसल, हर साल की तरह यूनिवर्सिटी प्रशासन 15 जून से पहले हॉस्टल खाली कराना चाहता है। हालांकि, जिन लोगों को अभी परीक्षा देनी है उन्हें रहने दिया जाएगा। इसी मामले को लेकर साल की शुरुआत में भी यूनिवर्सिटी में काफी हंगामा हुआ था। उस दौरान एक छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

कैंपस में पुलिस बल तैनात

छात्रों ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलसचिव के तबादले को लेकर भी जमकर विरोध किया। कुलपति को यूनिवर्सिटी कैंपस में ही बंधक बना लिया गया था। बता दें कि कुलसचिव कर्नल हितेश लव से कार्यभार छीनने के बाद से यह स्थिति बनी हुई है। यूनिवर्सिटी द्वारा हॉस्टल खाली कराए जाने की घोषणा के बाद से छात्रों में खलबली मची हुई है। हालात संभालने के लिए पूरे जिले की फोर्स के साथ पीएसी, आरएएफ को भी मौके पर बुला लिया गया है। यूनिवर्सिटी रोड समेत कटरा, कचहरी रोड, बैंक रोड को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Similar News